Har Ghar Tiranga Campaign: विवादों और शिकायतों के बीच आमिर खान ने उठाया तिरंगा और बेटी के साथ...
Advertisement

Har Ghar Tiranga Campaign: विवादों और शिकायतों के बीच आमिर खान ने उठाया तिरंगा और बेटी के साथ...

Aamir Khan Trianga Campaign: आजादी का अमृत महोत्सव के अभियान में लोगों को भारत की आजादी के 75 वें वर्ष पूरे करने के मौके पर तिरंगा घर लाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. 

Har Ghar Tiranga Campaign: विवादों और शिकायतों के बीच आमिर खान ने उठाया तिरंगा और बेटी के साथ...

Aamir Khan Azaadi Ka Amrit Mohotsav: सुपरस्टार आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज को लेकर सुर्खियों में हैं. अब आमिर खान भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान में भी शामिल हो गए हैं. हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए शुक्रवार को मुंबई में उन्होंने अपने घर पर तिरंगा फहराया. आजादी का अमृत महोत्सव के अभियान में लोगों को भारत की आजादी के 75 वें वर्ष पूरे करने के मौके पर तिरंगा घर लाने और इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. 

बेटी इरा के साथ फहराया तिरंगा

केंद्र सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने  करने का आग्रह किया है. शुक्रवार शाम आमिर बेटी इरा खान के साथ अपनी बालकनी में खड़े नजर आए. रेलिंग के पास तिरंगा भी देखा जा सकता है.

fallback

लाल सिंह चड्ढा पर हो रहा है विवाद

आमिर ने करीब चार साल बाद गुरुवार को फिल्म लाल सिंह चड्ढा से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की. यह फिल्म टॉम हैंक्स अभिनीत फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक रीमेक है. यह धीमे लेकिन दयालु व्यक्ति लाल (आमिर) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है क्योंकि वह अपने जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं को बताता है, जो भारतीय इतिहास की कई प्रतिष्ठित घटनाओं से मेल खाता है.

fallback

असम दौरान पोस्टपोन

आमिर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए असम जाने वाले थे, लेकिन उन्हें अपना दौरा स्थगित करने के लिए कहा गया. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा कि आमिर ने उनके अनुरोध पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद असम की अपनी प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी. असम के मुख्यमंत्री ने आमिर से कहा कि वह अपनी यात्रा को पोस्टपोन ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह से 'ध्यान' न भटके.

आमिर खान के खिलाफ शिकायत

इस बीच, आमिर और अन्य के खिलाफ लाल सिंह चड्ढा में कथित रूप से "भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने" के लिए एक शिकायत दर्ज की गई है. इस फिल्म पर आपत्ति जताई गई है कि कैसे मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए भारतीय सेना में शामिल होने की अनुमति दी जाती है और फिल्म में आमिर की लाइन: "पूजा पथ मलेरिया है, यह दंगों का कारण बनता है".

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news