Bollywood Rewind:1 मिनट का किसिंग सीन, कांप रहे थे हीरो-हीरोईन, 47 रीटेक और 4 दिन की मेहनत..तब जाकर मिला परफेक्ट शॉट!
Advertisement

Bollywood Rewind:1 मिनट का किसिंग सीन, कांप रहे थे हीरो-हीरोईन, 47 रीटेक और 4 दिन की मेहनत..तब जाकर मिला परफेक्ट शॉट!

Aamir Khan Karisma Kapoor Kissing Scene: किसिंग या इंटीमेट सीन को करना इतना आसान नहीं होता जितना देखने पर लगता है. आमिर खान और करिश्मा कपूर भी इसे लेकर काफी असहज थे लेकिन स्क्रिप्ट की डिमांड थी लिहाजा दोनों राजी हो गए लेकिन तब कोई नहीं जानता था कि ये सीन उनके करियर का सबसे मुश्किल सीन बन जाएगा. 

राजा हिंदुस्तानी

Bollywood Longest Kissing Scene: अगर आमिर खान (Aamir Khan) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के करियर की बेहतरीन फिल्म की बात हो तो फिर राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani) का नाम जरूर लिया जाएगा. लेकिन ये फिल्म आज भी सिर्फ अपनी कहानी और उम्दा अदाकारी के लिए ही नहीं जानी जाती. बल्कि इस फिल्म में कुछ ऐसा था जो इससे पहले हिंदी सिनेमा में शायद ही कभी देखा गया. राजा हिंदुस्तानी में आमिर और करिश्मा के बीच फिल्माया गया था एक मिनट लंबा किसिंग सीन. जिसे करते वक्त दोनों ही काफी नर्वस थे और शायद यही वजह थी कि 47 रीटेक में जाकर ये शॉट ओके हुआ था.

ऊटी की ठंड और तेज बारिश में शूट हुआ सीन
किसी भी फिल्म में इंटीमेट सीन करना आसान नहीं होता. सेट पर काफी लोगों की मौजूदगी में दो अनजान लोगों का यूं करीब आना, कैमरों को ध्यान में रखते हुए परफॉर्म करना...बेहतरीन शॉट देना और ऐसे में सबसे मुश्किल अपनी बेचैनी और असहजता को छिपाना. इन सब चीजों से उस वक्त आमिर और करिश्मा भी गुजरे. यूं तो किसिंग सीन  आज के दौर में कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन 27 साल पहले एक मिनट लंबा लिप लॉक करना...आप मामले की गंभीरता को सहज ही समझ सकते हैं. लेकिन स्क्रिप्ट की डिमांड थी लिहाजा आमिर और करिश्मा दोनों ही मान गए. ये सीन ऊटी की पहाड़ियों पर तेज बारिश के बीच फिल्माया जाना था. लिहाजा फरवरी के महीने में कड़कड़ाती ठंड ने इन्हें वैसे ही बेहाल कर दिया था. 

fallback

47 रीटेक और लगी 4 दिन की मेहनत
जब इस सीन की शूटिंग शुरू हुई तो सब जानते थे कि ये इतना आसान नहीं होने वाला लेकिन ये इतना मुश्किल बन जाएगा इसका अंदाजा भी किसी को नहीं था. एक के बाद एक सीन होते गए लेकिन हर शॉट में कुछ ना कुछ कमी रही. लिहाजा 47 रीटेक लिए गए. 4 दिनों तक इस सीन पर जमकर माथापच्ची हुई. करिश्मा और आमिर दोनों ही असहज थे. लेकिन आखिरकार चौथे दिन शॉट परफेक्ट हुआ और जब सभी ने ओके सुना तो मारे खुशी के सब खिल उठे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news