Telangana elections Result 2018 : मतगणना के बीच TRS सांसद ने भरा दंभ, 'हम ही सत्ता में आएंगे'
Advertisement

Telangana elections Result 2018 : मतगणना के बीच TRS सांसद ने भरा दंभ, 'हम ही सत्ता में आएंगे'

तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Rajasthan elections 2018) में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से ही जारी है. 

Telangana elections 2018: मतगणना के बीच आया केसीआर सांसद के कविता का बयान.

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana elections 2018) में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से ही जारी है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस और सत्ताधारी टीआरएस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. इसी बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की सांसद के कविता ने कहा है कि राज्य में टीआरएस ही सरकार बनाएगी. के कविता ने बताया, 'हमें विश्वास है कि तेलंगाना के लोग हमारे साथ हैं. हमने ईमानदारी से काम किया है और हमें दिए गए अवसर का उपयोग किया है. मतदाताओं पर भरोसा है कि वे हमें वापस सत्ता में लाएंगे.'

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार की सुबह वोटों की गिनती जारी है. तेलंगाना के गठन के बाद पहली बार सात दिसंबर को हुए चुनाव में 73.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. इससे पहले चुनाव आंध्रप्रदेश में हुआ था. तेलंगाना का गठन आंध्रप्रदेश के एक हिस्से को काट कर किया गया. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनावों के साथ होने थे. लेकिन राज्य कैबिनेट की सिफारिश पर छह सितंबर को विधानसभा भंग किए जाने के कारण वहां चुनाव अनिवार्य हो गया.

ये भी पढ़ें: Telangana Assembly Result Live Updates: शुरुआती रुझान में कांग्रेस सबसे आगे

रुझानों के दोपहर तक स्पष्ट होने की संभावना है. वोटों की गिनती खत्म होने के साथ ही 1,821 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला हो जाएगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने सोमवार को बताया था कि मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी, उसके बाद ही ईवीएम की गिनती होगी.

हालांकि कुछ एग्जिट पोल में के. चन्द्रशेखर राव नीत तेलंगाना राष्ट्र समिति को बढ़त बतायी जा रही है लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में बने गठबंधन ‘प्रजा कुतामी’ को अपनी जीत का पक्का भरोसा है. इस गठबंधन में कांग्रेस, तेलगू देशम पार्टी, भाकपा और तेलंगाना जन समिति शामिल हैं.

Trending news