UPSC CSE 2022: जारी हुआ DAF II, मेन्स क्वालीफाई करने वाले जल्द करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11476960

UPSC CSE 2022: जारी हुआ DAF II, मेन्स क्वालीफाई करने वाले जल्द करें आवेदन

UPSC Civil Services Exam 2022: आयोग ने कहा "सभी उम्मीदवार, जिन्होंने पर्सनेलिटी टेस्ट (Interview) के लिए क्वालीफाई किया है, उनके लिए अनिवार्य रूप से अपना डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म - II (DAF II) भरना और जमा करना आवश्यक है."

UPSC CSE 2022: जारी हुआ DAF II, मेन्स क्वालीफाई करने वाले जल्द करें आवेदन

UPSC Civil Services Exam 2022: संघ लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा (UPSC Mains 2022) में उत्तीर्ण उम्मीदवारों के लिए डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म (DAF) II आज, 8 दिसंबर को जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आयोग ने कहा है कि चयन प्रक्रिया के अगले चरण की ओर बढ़ने के लिए इस फॉर्म को भरना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है.

आयोग ने कहा "सभी उम्मीदवार, जिन्होंने पर्सनेलिटी टेस्ट (Interview) के लिए क्वालीफाई किया है, उनके लिए अनिवार्य रूप से अपना डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म - II (DAF II) भरना और जमा करना आवश्यक है."

बता दें कि उम्मीदवारों को डिटेल्ड एप्लिकेशन फॉर्म 9 दिसंबर से 14 दिसंबर (शाम 6 बजे) के बीच ऑनलाइन जमा करना होगा. जो लोग डीएएफ 2 जमा नहीं करते हैं, उन्हें इंटरव्यू के लिए ई-सम्मन पत्र प्राप्त नहीं होंगे.

एक अधिकारी द्वारा प्रेस नोट को प्रकाशित करते हुए दिए गए बयान में कहा गया है कि "DAF-I और DAF-II में दी गई जानकारी में किसी भी प्रकार के परिवर्तन/संशोधन के अनुरोध पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जाएगा. हालांकि, जहां भी आवश्यक हो, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने पते व कॉन्टेक्ट डिटेल में परिवर्तन की सूचना आयोग को तुरंत पत्र व ईमेल (csmupsc@nic.in) या पैरा 3 में दिए गए नंबरों पर फैक्स के माध्यम से 7 दिनों के भीतर दें."

आयोग ने आगे कहा कि मुख्य परीक्षा क्वालीफाई करने वाले सभी उम्मीदवारों को पर्सनेलिटी टेस्ट (Interview) शुरू होने की तारीख से लेकर पर्सनेलिटी टेस्ट के समापन तक कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग की वेबसाइट  https://cseplus.nic.in/Account/Login पर जाकर ऑनलाइन अटेस्टेशन फॉर्म (Attestation Form) भरना होगा.

बता दें कि यूपीएससी सीएसई मेन्स का परिणाम 6 दिसंबर को घोषित किया गया था और परिणाम घोषित होने के 15 दिन बाद यूपीएससी की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट पर मार्कशीट भी उपलब्ध करा दी जाएगी.

Trending news