8वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा मिलेगी नौकरी
Advertisement
trendingNow11255573

8वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा मिलेगी नौकरी

UP Basic Education Department Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. कार्यालय द्वारा निकाली गई वैकेंसी में कुछ पद केवल महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित किए गए हैं. वहीं इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा.  

8वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय (UP Basic Education Department) द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय व रमसा के छात्रावास के लिए नॉन टीचिंग स्टाफ के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस वैकेंसी के तहत अकाउंटेंट, चपरासी व मुख्य रसोइया समेत 16 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वहीं कुछ पद केवल महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित किए गए हैं. अभ्यर्थी इस बात पर भी ध्यान दें कि, एक पद के लिए एक ही आवेदन किया जा सकता है. एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को हर पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा. कार्यालय द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. 

वैकेंसी डिटेल
1. लेखाकार - 4 पद
योग्यता - कॉमर्स स्ट्रीम से ग्रेजुएट व एमएस ऑफिस का भी ज्ञान होना अनिवार्य

2. चपरासी (पूर्णकालिक) - 1 पद
योग्यता - 8वीं पास

3. चौकीदार (पूर्णकालिक) - 2 पद
योग्यता - 8वीं पास

4. मुख्य रसोइया (पूर्णकालिक) - 1 पद
योग्यता - 8वीं पास

5. सहायक रसोइया (पूर्णकालिक) - 7 पद
योग्यता - 8वीं पास

6. सफाईकर्मी (पूर्णकालिक) - 1 पद
योग्यता - 8वीं पास

Indian Navy में अग्निपथ योजना के तहत 2800 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

अधिकतम आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 25 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, यूपी सरकार के नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया 
मुख्य व सहायक रसोइया और चौकीदार के पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वहीं लेखाकार के पद पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के बेसिस पर होगा. 

ऐसे जमा करें आवेदन फॉर्म 
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन ही आवेदन करना होगा. अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरकर नीचे दिए गए पते पर रजिस्टर्ड पोस्ट से भेजना होगा. इसके अलावा आपका आवेदन फॉर्म 22 जुलाई 2022 से पहले दिए गए पते पर पहुंच जाना चाहिए.

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें आवेदन पत्र के साथ मार्कशीट, सर्टिफिकेट, कैरेक्टर सर्टिफिकेट, जन्मतिथि व जाति का प्रमाणपत्र की सेल्फ अटेस्टेड कॉपियां भी अटैच करनी होगी. इसके अलावा आवेदन फॉर्म के साथ सेल्फ एड्रेस वाले तीन लिफाफे भी देने होंगे और हर लिफाफे पर 45 रुपए का डाक टिकट लगा होना अनिवार्य है. 
 
पता - कार्यालय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, 58, जगत नारायण रोड, शिक्षा भवन, लखनऊ

Trending news