Schools Closed: UP के इस जिले में एक साल के लिए जारी हुआ शीतकालीन अवकाश, वायरल हुआ आदेश पत्र
Advertisement
trendingNow11514693

Schools Closed: UP के इस जिले में एक साल के लिए जारी हुआ शीतकालीन अवकाश, वायरल हुआ आदेश पत्र

Winter Vacation Letter: यूपी के बहराइच जिले से एक साल के शीतकालीन अवकाश का आदेश पत्र सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला. 

Schools Closed: UP के इस जिले में एक साल के लिए जारी हुआ शीतकालीन अवकाश, वायरल हुआ आदेश पत्र

Schools Close Due To Winter: पूरे देश में कड़कड़ाती ठंड दस्तक दे चुकी है. देश के ज्यादातर राज्यों में शीतलहर कहर ढा रही है. ऐसे में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में स्कूली बच्चों को शीतकालीन अवकाश दिया जा रही है. वहीं, जहां पहले से ही विंटर वेकेशन चल रहे हैं, उन जगहों पर ठिठुरती ठंड के चलते विंटर वेकेशन का समय भी आगे बढ़ाया जा रहा है.

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. इस मामले ने विभाग की लापरवाही को लेकर जहां कई सवाल खड़े किए, वहीं लोगों को खूब गुदगुदाया भी. यहां जानें पूरा मामला

इस आदेश से जुड़ा पत्र हो रहा वायरल
पूरा मामला यूपी के बहराइच जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी किए गए शीतकालीन अवकाश के आदेश से संबंधित है. इस वायरल लेटर में 31 दिसंबर 2022 से आगामी 14 दिसंबर 2023 तक के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है. विंटर वेकेशन का ऑर्डर लेटर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर से जारी किया गया है. इसमें स्कूल मैनेजमेंट को कड़ी हिदायत देते हुए अग्रिम आदेशों तक स्कूलों के संचालन पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है.

सोशल मीडिया पर आदेश पत्र की हो रही खूब चर्चा 
इस आदेश पत्र पर बहराइच के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर भी है. वायरल हो रहे एक साल के शीतकालीन अवकाश के आदेश पत्र को देख लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं और खूब मजे ले रहे हैं. लोगों को सरकारी विभागों में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर बाते बनाने का एक और मौका मिल गया. ऐसे में लोग इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे और इस सरकारी फरमान को लेकर एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट्स करते नजर आ रहे हैं. 

जानें क्या कहना है बेसिक शिक्षा अधिकारी का 
इस पूरे मामले पर जिले के बेसिक शिक्षा ऑफिसर से जानकारी ली गई. उन्होंने इसे क्लेरिकल एरर बताया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में कहा कि लिपिकीय त्रुटि के चलते इतनी बड़ी चूक हुई है. सोशल मीडिया पर आदेश पत्र के वायरल होने के बाद, इस मामले को संज्ञान में लेते हुए विभाग की ओर से शीतकालीन अवकाश के लिए दूसरा आदेश पत्र जारी कर दिया गया है. 

Trending news