हादसे में कटे दोनों पैर और एक हाथ, फिर भी नहीं मानी हार, क्रैक की UPSC सिविल सेवा परीक्षा
Advertisement

हादसे में कटे दोनों पैर और एक हाथ, फिर भी नहीं मानी हार, क्रैक की UPSC सिविल सेवा परीक्षा

UPSC Success Story: मैनपुरी के रहने वाले सूरज तिवारी ने अपने दोनों पैर, एक हाथ और दूसरे हाथ की दो उंगलियों के कट जाने के बावजूद यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली है. 

हादसे में कटे दोनों पैर और एक हाथ, फिर भी नहीं मानी हार, क्रैक की UPSC सिविल सेवा परीक्षा

UPSC Success Story: किसी ने सच ही कहा है कि मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती. चाहें आपकी स्थिति कैसी भी क्यों ना हो, अगर आप में मेहनत कर अपनी मंजिल पाने का जज्बा है, तो आपको दुनिया की कोई भी ताकत आपकी मंजिल तक पहुंचने से रोक नहीं सकती. आज हम एक ऐसे ही उम्मीदवार की बात करेंगे जिन्होंने दोनों पैर, एक हाथ और दूसरे हाथ की दो उंगलियों के ना होने के बावजूद यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 क्रैक कर डाली है.

ट्रेन हादसे में कटे शरीर के अंग
दरअसल, हम बात कर रहे हैं मैनपुरी के रहने वाले सूरज तिवारी की, जिनके ऊपर कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया, जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती. लेकिन उन्होंने इसके बावजूद जीवन में हार नहीं मानी और जिंदगी से लड़ने का फैसला लिया. दरअसल, एक ट्रेन हादसे में सूरज ने अपने दोनों पैर, एक हाथ और दूसरे हाथ की दो उंगलियां गवा दी थीं. लेकिन उन्होंने आज इस बुरे हादसे को भुलाते हुए देश की सबसे कठिन यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली है. 

हासिल की इतनी रैंक
बता दें कि मंगलवार, 23 मई को संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया था, जिसमें सूरज तिवारी ने 917वीं रैंक हासिल की है. 

इस साल इशिता किशोर ने किया टॉप 
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के फाइनल रिजल्ट में इशिता किशोर ने टॉप किया है. वहीं दूसरा स्थान गरिमा लोहिया ने हासिल किया है. इसके अलावा तीसरा और चौथा स्थान क्रमश: उमा हारथी एन और स्मृति मिश्रा ने हासिल किया है. बता दें कि इस साल टॉप 5 में शुरू की चार रैंक महिला उम्मीदवारों ने हासिल किए है. 

Trending news