Success Story: के कृतिवासन ने संभाली TCS की कमान, IIT से ली डिग्री और आज हैं सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ
Advertisement
trendingNow11784650

Success Story: के कृतिवासन ने संभाली TCS की कमान, IIT से ली डिग्री और आज हैं सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ

Success Story: टीसीएस के एमडी और सीईओ राजेश गोपीनाथन के इस्तीफे के बाद नए सीईओ का पदभार के. कृतिवासन ने संभाल लिया है, उन्होंने आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएशन और आईआईटी कानपुर से मास्टर डिग्री ली है. आज पढ़ेंगे उनकी सफलता की कहानी ...

Success Story: के कृतिवासन ने संभाली TCS की कमान, IIT से ली डिग्री और आज हैं सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ

Success Story Of K Krithivasan: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज कंपनी के एमडी और सीईओ राजेश गोपीनाथन ने इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने यह फैसला टीसीएस (Tata Consultancy Services) में जॉब के बदले हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के खुलासा के बाद लिया था.

राजेश गोपीनाथन (Rajesh Gopinathan) को फरवरी 2017 में टीसीएस का सीईओ बनाया गया था. वे कंपनी के साथ करीब 22 सालों से जुड़े रहे. अब TCS में गोपीनाथ की जगह के. कृतिवासन (K Krithivasan) ने यह पद संभाला है. आइए जानते हैं सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टीसीएस के नए सीईओ (New CEO Of TCS) के. कृतिवासन की सफलता की कहानी...

इस साल कंपनी में हुए थे शामिल
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की सीईओ के तौर पर कंपनी की कमान संभालने के पहले के. कृतिवासन कंपनी के बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस कारोबार के ग्लोबल हेड के पद पर पोस्टेड थे. कृतिवासन ने टीसीएस साल 1989 में कंपनी को जॉइन किया था. वे अपने करियर में कंपनी में डिलीवरी, सेल्स और कई टॉप मैनेजमेंट के कई पद पर काम कर चुके हैं. 

IIT चेन्नई और कानपुर से कर चुके हैं पढ़ाई
शुरू से ही प्रतिभावान रहे के. कृतिवासन ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुशन आईआईटी मद्रास से किया है. इसके बाद उन्होंने आईआईटी कानपुर से औद्योगिक और प्रबंधन इंजीनियरिंग में मास्टर्स डिग्री हासिल की है. वे किताबें पढ़ने के बेहद शौकीन हैं. इतना ही नहीं के  ही के. कृतिवासन फिटनेस एंथुजियास्ट भी हैं. 

कमाई के मामले में भी सबसे आगे
के. कृतिवासन भारत में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले आईटी एग्जीक्यूटिव में से एक हैं. जानकारी के मुताबिक के. कृतिवासन को हर महीने मिलने वाली बेसिक सैलरी ही लगभग 10 लाख रुपये है. इसके अलावा उन्हें मिलने वाले कई अन्य बेनिफिट्स समेत वह 16 लाख रुपये महीने की सैलरी पाते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक 2021-22 में उनका सालाना पैकेज 25.75 करोड़ रुपये था.

Trending news