अब फ्री में मिलेगी IIT-JEE और NEET की कोचिंग, जॉब ओरिएंटिड कोर्स भी किए जाएंगे ऑफर, जानें डिटेल
Advertisement
trendingNow11638348

अब फ्री में मिलेगी IIT-JEE और NEET की कोचिंग, जॉब ओरिएंटिड कोर्स भी किए जाएंगे ऑफर, जानें डिटेल

Free IIT-JEE and NEET Coaching: दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल के अगले एकेडमिक सेशन में स्टूडेंट्स को वर्चुअल मोड में IIT-JEE और NEET की कोचिंग मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी.

अब फ्री में मिलेगी IIT-JEE और NEET की कोचिंग, जॉब ओरिएंटिड कोर्स भी किए जाएंगे ऑफर, जानें डिटेल

Free IIT-JEE and NEET Coaching: दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल (DMVS) के छात्रों को मुफ्त में जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की कोचिंग देगी.

आतिशी ने कहा "दिल्ली के शिक्षा मॉडल की दुनिया भर में सराहना हो रही है और यही कारण है कि देश भर के बच्चे इसका हिस्सा बनना चाहते हैं. हमारी सरकार का दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल उन्हें हमसे जोड़ने के लिए काम कर रहा है."

आतिशी ने आगे कहा "दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल के पास एक फिजिकल इंस्टिट्यूट के सभी फायदे हैं, लेकिन यह एक वर्चुअल इंस्टिट्यूट है और दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (DBSE) से संबद्धित है. आज दिल्ली समेत 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के छात्र यहां पढ़ रहे हैं और इस साल हमारा ध्यान इसकी पहुंच को और आगे बढ़ाने पर है. हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सभी के लिए आसानी से उपलब्ध हो, भले ही उनका स्थान कुछ भी हो."

दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल के आगामी शैक्षणिक सत्र में, छात्रों को वर्चुअल मोड में IIT-JEE और NEET की कोचिंग मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी. वर्चुअल स्कूल इंडस्ट्री के एक्सपर्ट द्वारा डिजाइन किए गए शॉर्ट टर्म और एडवांस्ड कोर्सेस के साथ-साथ छात्रों को कोडिंग, डिजिटल मीडिया और डिजाइन, फाइनेंस और अकाउंटिंग जैसे जॉब ओरिएंटिड कोर्स भी ऑफर करेगा.

बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 31 अगस्त, 2022 को "देश का पहला वर्चुअल स्कूल" लॉन्च किया था, जिसमें पूरे भारत के छात्र कक्षा 9 से 12 में एडमिशन के लिए पात्र होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news