NFAT 2023: National Forensic एडमिशन एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी, यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow11754402

NFAT 2023: National Forensic एडमिशन एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी, यहां करें चेक

NFAT 2023 City Slip: एनटीए ने एनएफएटी 2023 के लिए एग्जाम सिटी स्लीप जारी कर दी हैं. एनएफएटी की परीक्षा का आयोजन 1 और 2 जुलाई 2023 को होना है. यहां जानें कैसे चेक कर सकते हैं लिस्ट. 

NFAT 2023: National Forensic एडमिशन एग्जाम के लिए सिटी स्लिप जारी, यहां करें चेक

NFAT 2023 City Slip Released: ऐसे कैंडिडेट्स जो नेशनल फॉरेंसिक एडमिशन एग्जाम देने जा रहे हैं, उनके लिए बेहद काम की खबर है. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने एनएफएटी 2023 (NFAT) के लिए परीक्षा शहर की डिटेल्स वाली स्लीप जारी कर दी हैं. एग्जाम शेड्यूल के अनुसार एनएफएटी 1 और 2 जुलाई 2023 को कई शिफ्टों में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी. कैंडिडेट्स इसे एनटीए की ऑफिशयल वेबसाइट nat.nta.ac.in के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं. 

परीक्षा में शामिल होने जा रहे कैंडिडेट्स एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करके परीक्षा सिटी स्लीप डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, जानकारी के मुताबिक एनटीए ने कहा कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अलग से जारी किए जाएंगे.

एनटीए हेल्पडेस्क
अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप डाउनलोड करने/चेक में कोई कठिनाई आती है, तो वह एनटीए हेल्पडेस्क से 011-40759000/011-6922770 पर संपर्क कर सकता है या nfat@nta.ac.in पर एक ई-मेल भेज सकता है.

एनएफएटी 2023 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक 

नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी
एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी (एनएफएसयू) फॉरेंसिक साइंस और संबद्ध विषयों को समर्पित दुनिया का पहला और एकमात्र विश्वविद्यालय है.

विभिन्न अनुसंधान स्कूल 
नेशनल फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी में फॉरेंसिक साइंस के शैक्षणिक विषयों में फैले विभिन्न रिसर्च स्कूल हैं. इसमें साइबर सिक्योरिटी और डिजिटल फॉरेंसिक, बिहेवियर साइंस, फॉरेंसिक साइकोलॉजी, मैनेजमेंट स्टडीज, पुलिस साइंस और सिक्योरिटी स्टडी, फॉरेंसिक जस्टिस और पॉलिसी स्टडीज, मेडिको-लीगल और कानून और डॉक्टरेट स्टडीज के एकेडमिक सब्जेक्ट्स के 70 से ज्यादा पोस्टग्रेजुएशन और इटिग्रेटेड कोर्सेस हैं.  

एनएफएटी एंट्रेस एग्जाम
आपको बता दें कि एनएफएसयू द्वारा प्रस्तावित यूजी, पीजी और पीजी डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए नेशनल फॉरेंसिक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है.

Trending news