पंक्चर बनाने वाले की बेटी ने मुफ्त कोचिंग की मदद से क्वालीफाई किया NEET UG, अब बनेगी डॉक्टर
Advertisement
trendingNow11738531

पंक्चर बनाने वाले की बेटी ने मुफ्त कोचिंग की मदद से क्वालीफाई किया NEET UG, अब बनेगी डॉक्टर

NEET UG 2023 Topper: बेटी मिस्बाह की सफलता पर उनके पिता का कहना है कि अगर अंकुश सर की मार्गदर्शन नहीं होता, तो शायद मिस्बाह को यह सफलता नहीं मिलती.

पंक्चर बनाने वाले की बेटी ने मुफ्त कोचिंग की मदद से क्वालीफाई किया NEET UG, अब बनेगी डॉक्टर

NEET UG 2023 Topper: हाल ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से नीट यूजी 2023 का रिजल्ट जारी किया गया है, जिसमें करीब 11 लाख से अधिक छात्रों ने यह परीक्षा क्वालीफाई की है. आज हम आपको इन्ही में से एक ऐसी छात्रा की सफलता की स्टोरी बताएंगे, जिसे पढ़कर आप भी कहेंगे कि वाकई अगर मेहनत करने का हौसला हो, तो सफलता आपने कदम जरूर चूमेगी. 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, महाराष्ट्र के जालना शहर में पंचर की दुकान पर काम करने वाले अनवर खान की बेटी मिस्बाह के बारे में, जिन्होंने इस साल नीट यूजी की परीक्षा क्रैक की है. मिस्बाह ने परीक्षा में 720 में से 633 अंक प्राप्त किए हैं. मिस्बाह की इस सफलता से पूरा परिवार काफी खुश है. उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ सी उमड़ गई है. 

बता दें कि मिस्बाह के परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है. मिस्बाह के पिता मोटरसाइकिल का पंक्चर बनने का काम करते हैं. वहीं, उनकी मां घर संभालती हैं. घर के आर्थिक हालात अच्छे ना होते हुए भी, मिस्बाह ने काफी मेहनत की और अंतत: नीट की परीक्षा क्वालीफाई कर ली. बेटी मिस्बाह की सफलता पर उनके पिता का कहना है कि "अगर अंकुश सर की मार्गदर्शन नहीं होता, तो शायद मिस्बाह को यह सफलता नहीं मिलती."

दरअसल, बता दें कि मिस्बाह पिछले दो-तीन साल से जालना शहर के अंकुश सर की क्लास में मुफ्त कोचिंग ले रही थीं, और आज उसी कोचिंग की बदौलत मिस्बाह इस परीक्षा को पास कर पाई हैं, और आगे चलकर एक डॉक्टर भी बनेंगी.

वहीं, मिस्बाह के अंकुश सर ने कहा कि हम गरीब छात्रों के लिए एक योजना चलाते हैं, जिसके तहत गरीब बच्चों को मुफ्त कोचिंग दी जाती है. इसी योगजा के तहत मिस्बाह को भी मुफ्त कोचिंग मिली थी और हमें लगता है कि हमारी मेहनत रंग ला रही है." 

Trending news