ये IPS नहीं है किसी बॉलीवुड स्टार से कम, 2 बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, रह चुके हैं नेशनल लेवल क्रिकेटर
Advertisement

ये IPS नहीं है किसी बॉलीवुड स्टार से कम, 2 बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, रह चुके हैं नेशनल लेवल क्रिकेटर

IPS Sachin Atulkar Success Story: आईपीएस सचिन अतुलकर को लोगों द्वारा हैंडसम पुलिस ऑफिसर का टैग भी दिया जा चुका है. उन्हें बिग-बॉस की तरफ से भी 2 बार ऑफर आ चुके हैं.

ये IPS नहीं है किसी बॉलीवुड स्टार से कम, 2 बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर, रह चुके हैं नेशनल लेवल क्रिकेटर

IPS Sachin Atulkar Success Story: अब तक आप बहुत से आईएएस और आईपीएस की सक्सेस स्टोरी पढ़ चुके होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स की सफलता को बारे में बताने जा रहें हैं, जिनके चर्चे पूरे हिंदुस्तान में हैं. दरअसल हम बात कर रहे हैं, आईपीएस ऑफिसर सचिन अतुलकर (IPS Officer Sachin Atulkar) की, जो कुछ समय पहले ही में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एसीपी (ACP) नियुक्त किए गए हैं. एसीपी नियुक्त होने से पहले सचिन देश के सबसे कम उम्र के डीआईजी (DIG) बने थे. इसके अतिरिक्त उन्होंने मात्र 23 साल की उम्र में आईपीएस (IPS) बनने का रिकॉर्ड भी दर्ज कर रखा है.      

मात्र 23 की उम्र में बने IPS
सचिन मूलरूप से भोपाल, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंने मात्र 23 साल की उम्र  में यूपीएससी की सिविल सर्विसेस परीक्षा पास कर ली थी. साल 2007 में जब उनका आईपीएस के लिए चयन हुआ, तब वे अपने बैच के सबसे कम उम्र के आईपीएस अधिकारी बनें थे. यहीं नहीं आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद, जिस जगह भी सचिन की पोस्टिंग हुई, उस जगह उन्हें सबसे यंग ऑफिसर का तमगा दिया गया.

हैंडसम पुलिस ऑफिसर का मिला टैग
बता दें कि सचिन अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते हैं. यही कारण है कि वे अपने काम के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. सचिन इतने फिट हैं कि अच्छे-अच्छे मॉडल और बॉडी बिल्डर की पर्सनेलिटी भी उनके सामने फीकी लगती है. इसी कारण से सचिन हैंडसम पुलिस ऑफिसर के नाम से भी जाने जाते हैं. सचिन के फिट रहने का एक कारण यह भी है कि वे बॉडी बिल्डिंग के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी रूची रखते हैं.

रह चुके नेशनल लेवल क्रिकेट प्लेयर 
सचिन अतुलकर स्पोर्ट्स में काफी अच्छे हैं, उन्होंने क्रिकेट में कई कारनामे किए हैं. वे नेशनल लेवल क्रिकेट प्लेयर रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान हॉर्स राइडिंग में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और वे रेस के गोल्ड मेडलिस्ट रहे थे.

दो बार ठुकरा चुके हैं Bigg Boss का ऑफर
फिटनेस और पर्सनेलिटी के मामले में सचिन किसी मॉडल या बॉलीवुड स्टार से कम नहीं हैं. ऐसे में कई मीडिया रिपोर्टेस के अनुसार, सचिन अतुलकर को दो बार टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस (Bigg Boss) से भी ऑफर आ चुका है. हालांकि, वे इस ऑफल को दोनो ही बार ठुकरा चुके हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news