IGNOU: जनवरी सेशन में एडमिशन लेने की आज आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई
Advertisement

IGNOU: जनवरी सेशन में एडमिशन लेने की आज आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

IGNOU January Admission 2023: जो छात्र इग्नू के किसी भी ऑनलाइन या ओडीएस कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे आज ही जनवरी सेशन के लिए एडमिशन ले लें.

IGNOU: जनवरी सेशन में एडमिशन लेने की आज आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

IGNOU January Admission 2023: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) के ऑनलाइन व ऑनलाइन डिस्टेंस प्रोग्राम के जनवरी 2023 सेशन में एडमिशन लेने की आज आखिरी तारीख है. जो छात्र इग्नू के जनवरी 2023 सेशन के तहत एडमिशन लेना चाहते हैं, वे आज 10 फरवरी 2023 को ही इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नए अपडेट के मुताबिक, जो उम्मीदवार किसी भी प्रोग्राम के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं, उन्हें आज 10 फरवरी की रात तक उसके लिए आवेदम कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले एडमिशन लेने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख मूल रूप से 31 जनवरी, 2023 थी, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था.

एडमिशन के लिए इन डॉक्यूमेंट्स की पड़ेगी जरूरत 
रजिस्ट्रेशन करने के लिए, छात्रों को उनके स्कैन किए गए फोटोग्राफ (100 केबी से कम), स्कैन किए गए हस्ताक्षर (100 केबी से कम), आयु प्रमाण की स्कैन की गई कॉपी (200 केबी से कम), शैक्षिक योग्यता से जुड़े सर्टिफिकेट (200 केबी से कम), एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (200 केबी से कम) और कैटेगरी सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी.

IGNOU January Admission 2023: ऐसे करें इग्नू जनवरी 2023 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 
1. छात्र सबसे पहले इस ऑफिशियल वेबसाइट - ignou.ac.in पर जाएं.
2. इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें. जिस पर लिखा हो "ऑनलाइन प्रोग्राम्स के लिए प्रवेश लिंक ओडीएल और मेरिट आधारित ओडीएल प्रोग्राम्स फॉर जनवरी 2023 सेशन डेट एक्सटेंडेड टू 10 फरवरी 2023".
3. अब आप किसी भी प्रोग्राम पर क्लिक करें, जिसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा.
4. यहां आप पहले खुद को रजिस्टर करें और फिर एप्लिकेशन फॉर्म भरना शुरू कर दें.
5. इसके बाद आप मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
6. अब आप अपने एप्लिकेशन फॉर्म को भविष्य के लिए डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउन निकाल कर अपने पास रख लें.

Trending news