किसान की बेटी ने टॉप किया बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का एग्जाम, हासिल किए 95% मार्क्स
Advertisement
trendingNow11621117

किसान की बेटी ने टॉप किया बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का एग्जाम, हासिल किए 95% मार्क्स

Bihar Board Class 12th 2023 Topper Saumya Sharma: सौम्या जब काफी छोटी थी, तभी उनकी यह इच्छा थी कि वो स्कूल में सफल हो और अपने समुदाय और राज्य के लिए सम्मान हासिल करे. 

किसान की बेटी ने टॉप किया बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का एग्जाम, हासिल किए 95% मार्क्स

Bihar Board Class 12th 2023 Topper Saumya Sharma: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की तरफ से मंगलवार को दोपहर 2 बजे बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए. बिहार बोर्ड देश का पहला बोर्ड था, जिसने इस साल बोर्ड परीक्षा आयोजित की और 26 दिनों के भीतर ही कक्षा 12वीं के परिणाम भी घोषित कर दिए. बात करें छात्रों के पासिंग परसेंटेज की, तो कुल मिलाकर आर्ट्स स्ट्रीम से 82.74 छात्रों ने बीएसईबी इंटर परीक्षा पास की, कॉमर्स स्ट्रीम से 93.35 छात्र पास हुए और साइंस स्ट्रीम से 83.93 छात्र पास हुए हैं. इन्हीं में से कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा सौम्या शर्मा ने 95% मार्क्स हासिल करके बिहार बोर्ड की कक्षा 12वीं में टॉप किया है.

सौम्या ने हासिल किए इतने मार्क्स
सौम्या बिहार के औरंगाबाद जिले की मूल निवासी और एक किसान की बेटी हैं. उन्होंने परीक्षा में कुल 475 अंकों के साथ कॉमर्स स्ट्रीम से टॉपर का स्थान हासिल किया है. औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड के जाखिम पडरिया गांव की रहने वाली सौम्या बिहार के ग्रामीण क्षेत्र की रहने वाली हैं.

किसान पिता की बेटी है सौम्या
उनकी मां एक गृहिणी हैं, जबकि उनके पिता रवींद्र शर्मा एक किसान हैं. सौम्या शर्मा कथित तौर पर श्री कृष्ण नगर के औरंगाबाद पड़ोस में रहने के दौरान महाराजगंज रोड पर हरिओम कॉमर्स कोर्स में कोचिंग लिया करती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सौम्या शर्मा औरंगाबाद के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज में पढ़ती हैं.

बचपन से सम्मान हासिल करने का था सपना
सौम्या जब काफी छोटी थी, तभी उनकी इच्छा थी कि वो स्कूल में सफल हो और अपने समुदाय और राज्य के लिए सम्मान हासिल करे. कोचिंग के निदेशक अनिल कुमार सिंह के अनुसार सौम्या ने कई वर्षों तक संस्थान से ट्यूशन प्राप्त किया है. सौम्या ने अपनी पढ़ाई में बहुत मेहनत करती थी की और वो चाहती थी कि उन्हें वो सम्मान मिले जो वो डिजर्व करती हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news