Education: सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, 6वीं, 9वीं में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को मिला एक और चांस
Advertisement

Education: सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, 6वीं, 9वीं में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को मिला एक और चांस

NTA Extended AISSEE 2023 Registration Last date: जो छात्र-छात्राएं और पेरेंट्स अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, उनके पास अब एक और मौका है. स्टूडेंट्स अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) 2023 के लिए 5 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

Education: सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी,  6वीं, 9वीं में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को मिला एक और चांस

National Testing Agency Extended Sainik School Registration Last Date 2023: ऐसे स्टूडेंट्स जो सैनिक स्कूलों में एडमिशन लेना चाहते हैं, उनके लिए बेहद काम की खबर है. दरअसल, ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2023 (AISSEE 2023) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 6वीं और 9वीं में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ाई है. रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट्स को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर विजिट करना होगा. 

एप्लीकेशन फीस की लास्ट डेट 
ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2023 के लिए एप्लीकेशन फीस सब्मिट करने की लास्ट डेट भी 5 दिसंबर 2022 है.

इस डेट्स में छात्र-छात्राओं को आवेदन में करना होगा सुधार
ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कंप्लीट होने के बाद स्टूडेंट्स अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे. आवेदन पत्र में करेक्शन प्रक्रिया की शुरुआत 7 दिसंबर 2022 से की जाएगी. स्टूडेंट्स के पास फॉर्म में करेक्शन करने के लिए 11 दिसंबर 2022 तक का समय होगा. 

इस डेट के बाद नहीं कर सकेंगे करेक्शन 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के मुताबिक अगर स्टूडेंट्स के एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय में कोई त्रुटि हुई और उस त्रुटि के साथ फॉर्म सब्मिट कर दिया है, तो वे उसे ठीक कर सकते हैं.  एनटीए ने यह भी कहा है कि आखिरी तारीख बीत जाने यानी की 11 दिसंबर के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म में कोई भी सुधार नहीं किया जा सकेगा. 

रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर थी 
एनटीए ने इससे पहले सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2022 निर्धारित की थी. इस बढ़ाकर एनटीए ने 5 दिसंबर कर दिया है. एनटीए के मुताबिक कक्षा 6वीं और 9वीं में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा एआईएसएसईई 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन बढ़ाने का फैसला स्टूडेंट्स के अनुरोध के बाद लिया है. ऐसे में अब स्टूडेंट्स इस अवसर का लाभ ले सकेंगे. 

AISSEE 2023 परीक्षा
देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है. कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश के लिए एआईएसएसईई 2023 परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2023 को किया जा रहा है. 

Trending news