Delhi University UG Admission 2022: यूजी कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख, समय रहते करें अप्लाई
Advertisement

Delhi University UG Admission 2022: यूजी कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख, समय रहते करें अप्लाई

DU UG Admission 2022: छात्र इस डायरेक्ट लिंक https://ugadmission.uod.ac.in/ पर क्लिक करके भी दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  

Delhi University UG Admission 2022: यूजी कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख, समय रहते करें अप्लाई

Delhi University Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज यानी 10 अक्टूबर आखिरी तारीख  है. जिन छात्रों ने अब तक एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, वे दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर शाम 5 बजे से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, छात्र ध्यान दें कि यह रजिस्ट्रेशन फेज 1 और फेज 2 के लिए है. 

शाम 5 बजे से पहले करें अप्लाई
छात्र इस डायरेक्ट लिंक https://ugadmission.uod.ac.in/ पर क्लिक करके भी दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी आज शाम 5 बजे से पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बता दें कि विश्वविद्यालय का कॉमन सीट एलॉकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल फेज 1 और फेज 2 के लिए छात्रों की ओर से फिल की गई प्रेफरेंस को आज 10 अक्टूबर 2022 की शाम 4.59 बजे ऑटोमेटिक लॉक कर देगा. 

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से अंडर ग्रेजुएट एडमिशन पोर्टल पर एक नई विंडो शुरू की गई है. इस पर किसी विशेष कॉलेज में किसी विशेष पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या दिखाई देती है. बता दें कि यह वेबसाइट हर दो घंटे में अपडेट होती रहती है.     

DU Admission 2022: इन स्टेप्स के जरिए करें अप्लाई
1. छात्र सबसे पहले डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट entry.uod.ac.in पर जाएं.
2. अब आप होम पेज पर दिए गए CSAS 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
3. इसके बाद आप लॉगिन डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.
4. अब आप एप्लिकेशन फॉर्म भरें और अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 
5. आप भविष्य के लिए अपने एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

जल्द जारी होगा फेज 3 का शेड्यूल
एक बार जब डीयू एडमिशन के फेज 1 और फेज 2 को समाप्त कर लेगा, तब फेज 3 के शेड्यूल की घोषणा की जाएगी. वहीं स्पोर्ट्स और ईसीए कोटे के माध्यम से आवेदन करने वाले छात्रों के लिए ट्रायल आज 10 अक्टूबर, 2022 के बाद आयोजित होने की उम्मीद है. हालांकि, इसके लिए भी शेड्यूल जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

Trending news