कौन है लंदन से आकर DM बनी दिव्या मित्तल, जिन्होंने ऑन द स्पॉट किया लेखपाल को सस्पेंड
Advertisement
trendingNow11685197

कौन है लंदन से आकर DM बनी दिव्या मित्तल, जिन्होंने ऑन द स्पॉट किया लेखपाल को सस्पेंड

DM Divya Mittal: दिव्या लंदन में अपनी अच्छी-खासी सैलरी वाली नौकरी छोड़ आईएएस अधिकारी बनने के लिए भारत आ गई थीं. आज वो बहुत ही प्रतिभाशाली आईएएस अधिकारी के रूप में काम कर रही हैं.

कौन है लंदन से आकर DM बनी दिव्या मित्तल, जिन्होंने ऑन द स्पॉट किया लेखपाल को सस्पेंड

DM Divya Mittal: उत्तर प्रदेश की एक महिला आईएएस अधिकारी इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल कि, जो मिर्जापुर जिले की डीएम हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एक विजिट के दौरान एक लेखपाल को ऑन द स्पॉट ही सस्पेंड कर दिया था और इसी कारण से वो सुर्खियों में काफी बनी हुई हैं. बता दें दिव्या मित्तल ने साल 2013 में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी और वह उत्तर प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. दिव्या मित्तल मिर्जापुर की जिलाधिकारी बनने से पहले यूपी के संत कबीर नगर जिले की डीएम थीं.

लंदन की नौकरी छोड़ बनी डीएम
आईएएस अधिकारी बनने के लिए यूपीएससी परीक्षा पास करने का फैसला करने से पहले दिव्या मित्तल लंदन में काफी अच्छी खासी सैलरी पर नौकरी करती थीं. लेकिन उन्होंने लंदन में अपनी नौकरी छोड़कर आईएएस अधिकारी बनने का फैसला किया. आईएएस दिव्या मित्तल अब तक कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं, जिनमें कुलपति (VC), बरेली विकास प्राधिकरण में संयुक्त एमडी, यूपीएसआईडीए में सीडीओ, गोंडा, मवाना (मेरठ) और सिधौली (सीतापुर) की एसडीएम जैसे पद शामिल हैं.

जीत चुकी हैं अशोक बंबावाले पुरस्कार
आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल सेवा में प्रवेश करने के बाद से ही एक बहुत ही प्रतिभाशाली आईएएस अधिकारी रही हैं. मसूरी में प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें अशोक बंबावाले पुरस्कार मिला था. आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और फिर उन्होंने आईआईएम बैंगलोर से एमबीए भी किया है. सिविल सेवा में शामिल होने से पहले, उन्होंने लंदन में एक एग्जोटिक डेरिवेटिव्स ट्रेडर के रूप में काम किया था.

पति भी हैं आईएएस अधिकारी
आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल के पति गगनदीप सिंह भी एक आईएएस अधिकारी हैं. वहीं दिव्या एक आईएएस अधिकारी होने के साथ-साथ छात्रों को यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए प्रेरित भी करती रहती हैं और उन्हें एग्जाम क्लियर करने की टिप्स भी देती रहती हैं.

Trending news