Crime News: दिन में कबाड़ी, रात में चोर, दिल्ली से सटे इस शहर में यूं हुआ रैकेट का भंडाफोड़
trendingNow12000817

Crime News: दिन में कबाड़ी, रात में चोर, दिल्ली से सटे इस शहर में यूं हुआ रैकेट का भंडाफोड़

 Ghaziabad crime: ये गैंग गलियों और मोहल्लों में घूम-घूम कर कबाड़ी वाले बनाकर फेरी लगाते थे. और घर की बनावट और उसकी सुंदरता को देखकर मालिक की हैसियत का अंदाजा लगाते थे.

Crime News: दिन में कबाड़ी, रात में चोर, दिल्ली से सटे इस शहर में यूं हुआ रैकेट का भंडाफोड़

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोनी थाना पुलिस ने चोरों के गैंग को गिरफ्तार किया है. जो दिन में कबाड़ी बनकर घरों की रेकी किया करता था और रात में उन घरों में चोरी किया करता था. इस गैंग के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोग दिन में रेकी के बाद उस घर के बाहर एक निशान बना देते थे. पुलिस थाना लोनी ने दिलशाद, ललित और विकास को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की एक कार और चोरी का सामान बरामद हुआ है. इन पर दिल्ली एनसीआर में 17 से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज है.

दिल्ली एनसीआर में 17 से ज्यादा वारदात

ये गैंग गलियों और मोहल्लों में घूम-घूम कर कबाड़ी वाले बनाकर फेरी लगाते थे. और घर की बनावट और उसकी सुंदरता को देखकर मालिक की हैसियत का अंदाजा लगाते थे. उसके बाद बंद पड़े घरों पर यह निशान के रूप में अखबार या रंगीन कपड़ा या कोई निशान बना देते थे और रात के वक्त अपनी ईको गाड़ी लेकर उसे मकान पर पहुंचकर चोरी करते थे और चोरी में मकान का सारा सामान गाड़ी में रख कर फरार हो जाते थे.
चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली कार भी इन्होंने एक महीने पहले दिल्ली से चुराई थी.

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि यह दिल्ली एनसीआर में बंद पड़े मकान को अपना निशाना बनाते थे और आसपास के लोगों से पता करते थे कि मकान कब से बंद है या इसका रहने वाले लोग कितने दिनों के लिए बाहर गए हुए हैं.

जिले के क्राइम ग्राफ पर अधिकारियों की नजर

गाजियाबाद पुलिस के आलाअधिकारियों का कहना है कि उनकी शहर के क्राइम ग्राफ पर नजर बनी हुई है. शहर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सभी थानों के प्रभारियों को निर्देश समय-समय पर दिए जाते हैं.

(इनपुट: IANS)

Trending news