UP Crime: समलैंगिक युवक के प्यार में लड़का सेक्स चेंज कर बनी लड़की, फिर स्टोरी में आया ये ट्विस्ट
Advertisement
trendingNow11770751

UP Crime: समलैंगिक युवक के प्यार में लड़का सेक्स चेंज कर बनी लड़की, फिर स्टोरी में आया ये ट्विस्ट

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश (UP) के कौशांबी जिले में समलैंगिक शादी का अजब-गजब मामला सामने आया है. प्यार में धोखे की ये कहानी सेक्स चेंज कराकर लड़की बने उस ट्रांसजेंडर की है जिसे उसके पार्टनर से अब छोड़ दिया है. 

 

UP Crime: समलैंगिक युवक के प्यार में लड़का सेक्स चेंज कर बनी लड़की, फिर स्टोरी में आया ये ट्विस्ट

Same sex gay marriage: समलैंगिक युवक के प्यार में सेक्स चेंज कर लड़की बनने की ये अजीबोगरीब कहानी यूपी के कौशांबी जिले के उस युवक की है, जो इन दिनों अपने प्रेमी युवक को पाने के लिए पुलिस थाने का चक्कर लगा रहा है. बताया जा रहा है कि पीड़ित प्यार के खातिर खुद का जेंडर चेंज करा लड़की बन गया. कुछ दिन वह युवक उसके साथ बतौर पति पत्नी रहा, लेकिन अब वह उसे छोड़ कर अपने घर वालों के पास चला गया है. प्रेमी से धोखा मिलने के बाद मामला पुलिस थाने तक पहुंचा तो पीड़ित की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की तफ़्तीश में जुट गई है.

'अजब प्रेम की गजब कहानी'

कौशांबी थाना क्षेत्र के दुल्हनियापुर गांव के रहने वाले राहुल कुमार (अब परिवर्तित नाम रागनी) को उनके मा-बाप ने थर्ड जेंडर पैदा होने के बाद से ही भेदभाव करना शुरू कर दिया था. इसी के चलते उसने अपना घर छोड़ दिया. वो बचपन से होश संभालते ही बाहर जा कर नाच गाना कर अपना गुजर बसर करने लगा. युवक जब बड़ा हुआ तो साल 2016 में उसकी मुलाकात हिसामपुर गांव के सतीश उर्फ संतोष से हुई. दोनों की दोस्ती प्रेम में बदल गई. दोनों लिव इन रिलेशनशिप में चोरी-छिपे रहने लगे. 7 साल तक दोनों का प्यार परवान चढ़ता रहा.

सात साल बाद शादी फिर आया ये ट्विस्ट

लगभग डेढ़ साल पहले दोनों ने एक मंदिर में चुप-चाप तरीके से शादी कर ली. जब इस बात की जानकारी संतोष के घर वालों को हुई तो परिवार के लोगों ने प्यार पर पहरा बैठा दिया. राहुल के मुताबिक सतीश उर्फ संतोष ने उसकी जमा पूंजी से (करीब 8 लाख रुपए)  लिंग परिवर्तन करा दिया था. अब वह लड़की बन गयी है. लड़की बनाने के बाद सतीश ने जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया था. लेकिन घर जाने के बाद सतीश अब उससे बात तक नहीं करता है. आरोप है कि रागनी जब सतीश से मिलने उसके घर गयी तो उसके साथ मारपीट की गई.

फरार 'पति' पर गंभीर आरोप

रागनी ने एक और गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि वो दलित समाज से है इस कारण से सतीश के घर वाले उससे मिलने नहीं दे रहे हैं. घर वालों के बहकावे में आकर सतीश ने मिलना जुलना और बात करना भी बंद कर दिया है. राहुल ने थाना पुलिस को तहरीर देकर अपनी आपबीती बताई है. पुलिस रागनी का मेडिकल करवा रही है. उधर आरोपी संतोष घर छोड़ कर फरार हो गया है.

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कौशांबी थाना में मुकदमा दर्ज हुआ है जिसमें 2 लड़कों में से एक ने आरोप लगाया है कि दूसरे वाले ने उससे शादी करने के लिए मेरा जेंडर चेंज करा दिया है, और इस आधार पर वह उसको पत्नी के रूप में रख रहा था. आगे जो भी साक्ष्य सामने आएगा उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

(इनपुट: अली मुक्तेदा)

Trending news