Priyanka Gandhi Land Scam: फरीदाबाद जमीन खरीद मामले में बढ़ीं प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम
Advertisement

Priyanka Gandhi Land Scam: फरीदाबाद जमीन खरीद मामले में बढ़ीं प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम

Faridabad Land Scam: प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का नाम फरीदाबाद जमीन घोटाले से जुड़ गया है. ईडी की चार्जशीट में प्रियंका गांधी का नाम है. आइए जानते हैं कि प्रियंका गांधी पर क्या आरोप हैं?

Priyanka Gandhi Land Scam: फरीदाबाद जमीन खरीद मामले में बढ़ीं प्रियंका गांधी वाड्रा की मुश्किलें, ED की चार्जशीट में आया नाम

Priyanka Gandhi Vadra Land Scam: कांग्रेस की महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra Scam) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम फरीदाबाद के जमीन घोटाले (Faridabad Land Scam) में आ गया है. ईडी की चार्जशीट (ED Charge Sheet) में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल किया गया है. ED ने सीसी थंपी के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी वाड्रा के जमीन खरीदने के कारोबारी रिश्तों का जिक्र किया है. चार्जशीट के मुताबिक, HL Pahwa से जमीन खरीदी गई और उन्हीं को वापस बेच दी गई थी.

प्रियंका गांधी पर क्या है आरोप?

बता दें कि ईडी की जिस चार्जशीट में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम शामिल किया गया है, उसमें कहा गया है कि 2006 में दिल्ली के रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा के फरीदाबाद में 40 कनाल यानी 5 एकड़ की खेती वाली खरीदी गई थी. हालांकि, बाद में ये जमीन पाहवा को ही 4 साल बाद फरवरी, 2010 में वापस बेच दी गई थी. इसी मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा का जिक्र है. इस मामले पर हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कई नेताओं के नाम ईडी के साथ जुड़े हैं.

कांग्रेस का पलटवार

ईडी की चार्जशीट में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम आने के बाद कांग्रेस नेता सैयद नसीर ने कहा कि हमारी पार्टी को बदनाम करने के लिए सरकार उतावली है. चुनाव को देखते हुए कहां किसके ऊपर ईडी, सीबीआई रेड हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. गठबंधन के किसी पार्टनर के साथ ऐसा हो सकता है. ये पहली ऐसी सरकार है, जिसके सारे मंत्री-नेता पाक साफ हैं. उनके यहां कभी रेड नहीं होती है. किसी केस में उनका नाम नहीं आता. ये लोग अपने गठबंधन के साथियों को डराने के लिए भी एजेंसी का इस्तेमाल करते हैं.

कांग्रेस को मिला AAP का साथ

प्रियंका गांधी वाड्रा के मामले में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी का साथ मिलता दिख रहा है. आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम पहले से कहते आ रहे हैं कि ED और सीबीआई का इस्तेमाल सिर्फ विपक्ष के नेताओं के खिलाफ किया जा रहा है. हालांकि हमें प्रियंका गांधी वाड्रा का केस पूरा मालूम नहीं है. लेकिन जिस तरीके से विपक्ष के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है वह पूरी तरह से गलत है.

Trending news