'पति परमेश्वर' नहीं 'वाइफ किलर' कहिये, इन 5 कातिल पतियों की कहानी रूह कंपा देगी
Advertisement

'पति परमेश्वर' नहीं 'वाइफ किलर' कहिये, इन 5 कातिल पतियों की कहानी रूह कंपा देगी

Wife Murder Cases: पति-पत्नी के पावन रिश्ते को खून से दागदार करने की कहानियां समाज में कलंक की तरह हैं. एक वक्त था जब पत्नी के लिए उसका पति ही सबकुछ हुआ करता था. लेकिन वक्त के साथ रिश्तों में स्वार्थ की कड़वाहट घुलती जा रही है.

'पति परमेश्वर' नहीं 'वाइफ किलर' कहिये, इन 5 कातिल पतियों की कहानी रूह कंपा देगी

Wife Murder Cases: पति-पत्नी के पावन रिश्ते को खून से दागदार करने की कहानियां समाज में कलंक की तरह हैं. एक वक्त था जब पत्नी के लिए उसका पति ही सबकुछ हुआ करता था. लेकिन वक्त के साथ रिश्तों में स्वार्थ की कड़वाहट घुलती जा रही है. जिसका चौंका देने वाला उदाहरण आज हमें ​सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा के कत्म में साफ दिखाई देता है. पति ने ही रेनू को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. आज हम आपको रेनू के साथ-साथ ऐसी ही पांच महिलाओं के कत्ल कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें पतियों के हाथ खून से सने हैं... 

सुप्रीम कोर्ट की वकील की हत्या से सनसनी

fallback

​सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा नोएडा के सेक्टर 30 में लंबे वक्त से अपने पति के साथ रह रही थीं. सोमवार को जब उनकी हत्या की खबर सामने आई तो पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. सुप्रीम कोर्ट की वकील होने के नाते मामला ऐसे ही हाई प्रोफाइल था. मौके पर पुलिस और अन्य जांच टीम तत्काल पहुंच गई. जब यह साफ हो गया कि रेनू की हत्या हुई है तो पुलिस हत्यारे की तलाश में जुट गई. रेनू के भाई ने पुलिस को हत्या की जानकारी दी थी. पूरी जांच में रेनू का पति नितिन सिन्हा गायब था. पुलिस को पूरा शक था कि नितिन ने ही रेनू की हत्या की है. तलाशी में नितिन घर के ही स्टोर रूम में मिला. पुलिस ने सख्ती की तो नितिन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. उसने बताया कि वो यहां का मकान बेचकर विदेश शिफ्ट होना चाहता था. रेनू इसके खिलाफ थीं, और इसीलिए उसने रेनू को रास्ते से हटा दिया.

अफेयर के शक में कर दिया पत्नी का कत्ल

fallback

महाराष्ट्र के नवघर में खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रही 23 साल की अंजलि की कहानी भी रेनू जैसी ही है. पति से प्यार करने वाली अंजलि को उसके जीवनसाथी ने ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. हत्या के बाद अंजलि का सिर धड़ से अलग कर समुंदर में फेंक दिया. अंजलि का सिर कटा शव पुलिस को मिला तो उसकी पहचान करना मुश्किल था. अंजलि के दाहिने हाथ पर त्रिशूल और ओम का टैटू था. पुलिस टैटू आर्टिस्ट के पास पहुंची, वहां से अंजलि का ऐड्रेस मिला. पुलिस मौके पर पहुंची तो घर पर ताला लगा था और अंजलि का पति मिंटू गायब था. मोबाइल नंबर से पुलिस ने मिंटू को दादर रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया. वह अपने 14 माह के बच्चे के साथ यूपी भागने की फिराक में था. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी के दूसरे व्यक्ति से संबंध थे, इस शक में उसका झगड़ा हुआ और उसने पत्नी का कत्ल कर दिया.

पत्नी को समझा नहीं सका.. कर दिए टुकड़े-टुकड़े

fallback

श्रद्धा वाकर की जघन्य हत्या की खबर ने देश को झकझोर कर रख दिया था. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था. पंकज मौर्य नाम के शख्स ने पुलिस के सामने कबूल किया था कि उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर पत्नी ज्योति उर्फ स्नेहा की हत्या कर दी. मामला तब सामने आया जब सीतापुर पुलिस ने गुलरिहा इलाके से ज्योति के शव के टुकड़े बरामद किए. जांच के बाद पुलिस ने ज्योति के पति पंकज मौर्य और दुर्जन पासी को गिरफ्तार कर लिया. पंकज मौर्य ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ड्रग्स की आदी थी और कई-कई दिन तक किसी अन्य के घर पर रह रही थी, जिसके कारण रिश्ते में खटास आ गई थी. पत्नी को समझाने के बजाय पंकज ने ज्योति की हत्या कर उसके शव के कई टुकड़े कर दिए.

ईर्ष्या बनी हत्या की वजह

fallback

पति की हैवानियात का एक ऐसा ही किस्सा लखनऊ में सामने आया था. 37 साल के कारोबारी ने अपने दो बच्चों के सामने पत्नी की हत्या कर दी थी. ईर्ष्या के कारण और इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी की अच्छी खासी फॉलोइंग को लेकर गहरी "हीन भावना" के कारण सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर अपनी एसयूवी में अपनी पत्नी की हत्या कर दी. जब यह भयावह घटना हुई तो उनके 12 साल और 5 साल की उम्र के दो बच्चे भी वहां मौजूद थे. पति सूरज पाल ने अपनी पत्नी ममता पाल की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को पास की झाड़ियों में छिपा दिया.

डिनर की देरी में बहा दिया खून..

fallback

चाहे महिला गृहिणी हो या कामकाजी पेशेवर, ज्यादातर मामलों में खासकर भारत में घर की देखभाल की जिम्मेदारी पूरी तरह से उस पर होती है. इसलिए, जब कोई दिन-रात काम कर रहा हो, तो परिवार के सदस्यों को भोजन देने में देरी हो तो कोई बात नहीं. लेकिन नोएडा के एक शख्स को रात का खाना देर से आने पर इतना गुस्सा आया कि उसने अपनी पत्नी की तवे से वार कर हत्या कर दी. शख्स ने अपनी पत्नी की हत्या रोटी बनाने वाले बर्तन से सिर्फ इसलिए कर दी, क्योंकि उसे वक्त पर रोटियां नहीं मिलीं. यह घटना उत्तर प्रदेश के नोएडा में सामने आई थी. आरोपी की पहचान बिहार के अनुज कुमार के रूप में हुई थी.

Trending news