विदेशी महिला से गैंग रेप, दुष्कर्म पर झारखंड हाईकोर्ट सख्त, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow12141158

विदेशी महिला से गैंग रेप, दुष्कर्म पर झारखंड हाईकोर्ट सख्त, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

High Court :  झारखंड के दुमका जिले के एक जंगल में 7 लोगों ने भारत घूमने आई एक स्पेनिश महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया.  जिसमें तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है, बाकी चार आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है. 

 

High Court

Jharkhand High Court : झारखंड के दुमका जिले से एक दिल-दहलाने वाली घटना सामने आई है. अपने पति के साथ भारत घूमने आई एक स्पेनिश महिला के साथ शुक्रवार (1 मार्च) की रात जिले के एक जंगल में 7 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया. झारखंड हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस चंद्रशेखर और जस्टिस नवनीत कुमार की खंडपीठ ने दुमका में विदेशी महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले पर सोमवार( 4 मार्च) को स्वत: संज्ञान लिया. 

 

अदालत ने मामले को गंभीर बताते हुए राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और दुमका के एसपी से सात मार्च तक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. एक अधिकारी ने बताया कि दुमका प्रशासन ने सोमवार को सामूहिक बलात्कार पीड़िता के पति को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये का चेक सौंपा है. 

 

 

क्या है पूरा मामला 

दो मार्च को दुमका के हंसडीहा में स्पेन की महिला पर्यटक के साथ सात लोगों ने दुष्कर्म किया था. महिला और उसके पति के साथ मारपीट भी की गई थी. उनके पास से दस हजार रुपये भी लूट लिए थे. विदेशी दंपती बंगाल से दो बाइक पर दुमका-हंसडीहा के रास्ते नेपाल की ओर जा रहे थे. 

 

इस मामले की जांच के लिए झारखंड पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया है. घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के मकसद से रांची से एफएसएल की टीम भी पहुंची थी और वहां से पीड़िता की घड़ी बरामद की गयी थी. एसआईटी के साथ सीआईडी की टीम भी इस केस की जांच में जुटी है. इस सामूहिक दुष्कर्म मामले में कुल सात लोग शामिल थे, जिसमें तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है, बताया जा रहा है, कि बाकी चार आरोपियों की पहचान कर ली गयी है. 

 

जिसके बाद बताया जा रहा है, कि पीड़िता के पति ने कार्रवाई के लिए झारखंड पुलिस को धन्यवाद दिया है. 

 

Trending news