दुनिया का एकमात्र देश जहां शराब पीना सबसे बड़ा क्राइम है, मिलती है सजा-ए-मौत
Advertisement
trendingNow11777065

दुनिया का एकमात्र देश जहां शराब पीना सबसे बड़ा क्राइम है, मिलती है सजा-ए-मौत

Iran: यह देश और कोई नहीं बल्कि ईरान है. यहां काफी पहले से शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है. हालांकि इसके बावजूद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं. शायद यही वजह है कि यहां शराब बनाने और नकली शराब बेचने के मामले बढ़ गए.

दुनिया का एकमात्र देश जहां शराब पीना सबसे बड़ा क्राइम है, मिलती है सजा-ए-मौत

Drinking Alcohol: शराब पीना वैसे तो स्वास्थ के लिए बहुत ही हानिकारक माना जाता है. कई देशों में इसके लिए तरह-तरह के कानून बनाए हुए हैं. भारत में भी शराब पीने के कुछ कानून बनाए गए हैं. यहां तक कि शराब पीने के लिए सजा भी दी जाती है. कई राज्यों में भी इसके अपने-अपने प्रावधान हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां शराब पीने पर सीधे मौत की सजा दी जाती है.

आप यह सुनकर चौंक जाएंगे लेकिन दुनिया में सिर्फ एकमात्र देश है जहां शराब पीते हुए पकड़े जाने पर मौत की सजा दी जाती है. यह देश कोई और नहीं बल्कि ईरान है. ईरान में किसी भी तरह से किसी भी को अगर शराब पीते हुए पकड़ा गया, तो उसे सजा-ए-मौत की सजा दी जाती है. लेकिन इसके बावजूद भी वहां लोग शराब पी लेते हैं.

असल में हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आया कि वहां कुछ लोग जहरीली शराब के चक्कर में अपनी जान गवा बैठे हैं. इसके बाद ईरान में शराब के नियमों पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए हैं. इसके बाद यहां के नियम दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गए हैं. इतना ही नहीं, हाल ही के दिनों में यह भी मामला सामने आया कि कई जगहों पर युवा भी शराब पीते पकड़े गए हैं.

फिलहाल ईरान में यह नियम इसीलिए बनाया गया था ताकि वह शराब ना पीया जाए. ईरान में शराब पर प्रतिबंध हैं लेकिन इसके बावजूद कई ईरानी युवा शराब पीते पकड़े जा रहे हैं. ईरान में अवैध तरीके से शराब बनाई जाती है या उसकी तस्करी होती है. वहां पहले तो शराब पीने पर पकड़े जाने पर जेल या कोड़ों की सजा मिलती है फिर बार-बार शराब पीने पर फांसी तक दी जा सकती है.

Trending news