मुंबई एयरपोर्ट से 20 करोड़ की कोकीन जब्त, शैम्पू के बोतल और जूते में ड्रग्स ले जा रही थी विदेशी महिला
Advertisement
trendingNow12173853

मुंबई एयरपोर्ट से 20 करोड़ की कोकीन जब्त, शैम्पू के बोतल और जूते में ड्रग्स ले जा रही थी विदेशी महिला

मुंबई एयरपोर्ट पर लगातार ड्रग्स जब्त किए जा रहे हैं, ताजा मामला 24 मार्च 2024 को हुआ जब अफ्रीकी देश की महिला जूते और शैम्पू के बोलत में कोकीन छिपाकर ले जा रही थी.

मुंबई एयरपोर्ट से 20 करोड़ की कोकीन जब्त, शैम्पू के बोतल और जूते में ड्रग्स ले जा रही थी विदेशी महिला

Woman Carrying Cocaine Worth Rs 20 Crore At Mumbai Airport: डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस के अधिकारियों को बड़ी कामयाबी मिली है. उन्होंने बीते रविवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport)  से तकरीबन 20 करोड़ रुपये के कोकीन को जब्त किया. ये ड्रग्स पश्चिमी अफ्रीकी देश सिएरा लियोन (Sierra Leone) की महिला नागरिक के पास से मिला. जो कीनिया की राजधानी नैरोबी से मुंबई आई थी. 

जूते से लेकर बोलत में कोकीन

पीआईबी की रिपोर्ट के मुताबिक जब डीआरआई अधिकारियों ने आरोपी महिला के सामान की जांच की तो पाया कि जूते, मॉइश्चराइजर की बोतल, शैम्पू की बोतल और एंटी-पर्सपिरेंट नॉर्मल वजन से ज्यादा भारी और सख्त लेग, इन चीजों में कोकीन छिपी हुई थी. डीआरआई द्वारा विकसित खुफिया जानकारी के आधार पर, आगे की जांच से पता चला कि इन सभी वस्तुओं में एक सफेद पाउडर वाला पदार्थ छिपा हुआ था. फील्ड टेस्ट किट का उपयोग करके परीक्षण करने पर ये कोकीन टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया.

हिरासत में आरोपी महिला
इस कोकीन का वजन 1979 ग्राम पाया गया, इसकी इलिसिट मार्केट वैल्यू तकरीबन 19.79 रुपये बताई जा रही है. आरोपी महिला का बयान लेने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. फिर उसे कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया और अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अब आगे की जांच जारी है.

डीआरआई की मुस्तैदी 
डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने हाई प्रोफेशनल स्टैंर्ड दिखाया है. लोग ऐसे ही कई तरह के सामान में ड्रग्स छिपाकर लाते हैं, लेकिन भारतीय अधिकारियों की मुस्तैदी के आगे उनकी एक नहीं चलती है. पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं.

डीआरआई ने कुछ दिनों पहले इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का पता लगाया था जब मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से 9 किलोग्राम की कोकीन मिली थी जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 100 करोड़ बताई गई थी. इसके अलावा इसी एंजेंसी ने इंडोनेशिया और थाईलैंड की दो महिलाओं को गिरफ्तार किया था. जो इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से मुंबई आई थी. इनके पास से 9.83 किलोग्राम कोकीन जब्त की गई थी.

Trending news