जब खुद की परवाह किए बगैर सुनील दत्त ने आग से घिरी Nargis की बचा ली जान, देखते रह गए सब
Advertisement

जब खुद की परवाह किए बगैर सुनील दत्त ने आग से घिरी Nargis की बचा ली जान, देखते रह गए सब

Nargis Sunil Dutt in Mother India: नर्गिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया था और 1958 में दोनों ने शादी कर ली थी. साल 1981 में कैंसर से लड़ते हुए नर्गिस का मुंबई में निधन हो गया था.

जब खुद की परवाह किए बगैर सुनील दत्त ने आग से घिरी Nargis की बचा ली जान, देखते रह गए सब

Nargis Sunil Dutt Love Story: बात आज बॉलीवुड की लीजेंड्री जोड़ी रही नर्गिस (Nargis) और सुनील दत्त (Sunil Dutt) की जिनकी लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. नर्गिस और सुनील दत्त के बीच नजदीकियां कैसे बढीं थीं यह अपने आप में बेहद ही इंट्रेस्टिंग किस्सा है. पूरा वाकया फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट्स का है जहां एक दिन शूटिंग के दौरान ऐसा कुछ हुआ था जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. आपको बता दें कि साल 1957 में रिलीज हुई फिल्म ‘मदर इंडिया’ को बॉलीवुड की माइलस्टोन फिल्म कहा जाता है. फिल्म ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों तक में पॉपुलर हुई थी. 

फिल्म के सेट पर हुआ था भीषण हादसा 

फिल्म मदर इंडिया के सेट्स पर एक दिन भीषण आग लग गई थी. सबसे बड़ी बात ये थी कि इस आग के बीचों-बीच खुद नर्गिस फंस गईं थीं. इस बीच कहीं से कोई मदद मिलने के संकेत भी नहीं मिल रहे थे. चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल था किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें और नर्गिस को कैसे बचाएं. इसी बीच किसी रियल लाइफ हीरो की तरह सुनील दत्त की एंट्री हुई और वे बिना एक पल गंवाए सीधे आग की लपटों में कूद गए और खुद की परवाह किए बिना नर्गिस को बचा लाए. आपको बता दें कि इस दौरान सुनील दत्त काफी झुलस गए थे. 

इस घटना के बाद सुनील दत्त को दिल दे बैठीं थीं नर्गिस 

कहते हैं राज कपूर से अलग होने के बाद नर्गिस का दिल टूट चुका था लेकिन इस घटना के बाद एक बार फिर जुड़ गया था. नर्गिस को सुनील दत्त से प्यार हो गया था और 1958 में दोनों ने शादी कर ली थी. साल 1981 में कैंसर से लड़ते हुए नर्गिस का मुंबई में निधन हो गया था.

Trending news