इस बड़े एक्टर की पिटाई से फूट गई थी इस एक्ट्रेस की आंख, पार्टी में हुआ था हंगामा!
Advertisement

इस बड़े एक्टर की पिटाई से फूट गई थी इस एक्ट्रेस की आंख, पार्टी में हुआ था हंगामा!

Zeenat Aman Life Facts: जीनत अमान के बारे में बताते हैं कि उन्होंने लॉस एंजेलिस से ग्रेजुएशन की आधी पढ़ाई करने के बाद फेमिना मैगजीन जॉइन कर ली थी. यहां वे बतौर पत्रकार काम करती थीं. 

इस बड़े एक्टर की पिटाई से फूट गई थी इस एक्ट्रेस की आंख, पार्टी में हुआ था हंगामा!

Zeenat Aman Controversy: बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) ने अपने दौर की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. इन फिल्मों में सत्यम शिवम सुंदरम (Satyam Shivam Sundaram), डॉन, हरे रामा हरे कृष्णा, धरम-वीर  और दोस्ताना आदि शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीनत अमान ने अपने करियर में 33 के करीब फिल्मों में काम किया था. हालांकि, फिल्मों से इतर अपने एक चर्चित अफेयर के कारण भी ज़ीनत काफी चर्चाओं में रहीं थीं. इसी अफेयर के चलते एक्ट्रेस की आंख भी फूट गई थी. क्या था पूरा माजरा यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

fallback

पत्रकार थीं फिर फिल्मों में आईं जीनत

जीनत अमान के बारे में बताते हैं कि उन्होंने लॉस एंजेलिस से ग्रेजुएशन की आधी पढ़ाई करने के बाद फेमिना मैगजीन जॉइन कर ली थी. यहां वे बतौर पत्रकार काम करती थीं. मैगजीन के लिए काम करने के दौरान ज़ीनत का झुकाव मॉडलिंग की तरफ हुआ और कुछ ही समय में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल जैसे अवार्ड्स जीत लिए थे. इसके बाद शुरू हुआ ज़ीनत अमान (Zeenat Aman Career) का फिल्मी सफर, कहते हैं कि शुरुआती करियर में ज़ीनत को वैसी सफलता नहीं मिली थी जिसकी उन्हें उम्मीद थी. उल्टा वे फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहती थीं. हालांकि, देवआनंद ने ज़ीनत को फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा के लिए मनाया और यहीं से ज़ीनत ने सफलता की सीढ़ी चढ़ना शुरू कर दी. 

fallback

संजय खान से था अफेयर एक दिन झगड़ा हुआ और... 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीनत अमान का अफेयर बॉलीवुड एक्टर संजय खान (Sanjay Khan) के साथ था. संजय पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन बावजूद इसके संजय और जीनत ने गुपचुप शादी कर ली थी. कहते हैं कि एक बार किसी बात को लेकर होटल ताज में संजय खान और जीनत (Zeenat Aman Sanjay Khan Fight) के बीच झगड़ा हो गया. गुस्से में आए संजय ने जीनत को इतना पीटा कि उनकी आंख फूट गई थी.

Trending news