पति की पाबंदियों से परेशान हो गई थीं Meena Kumari, घुट-घुटकर जीती रहीं फिर हुई दर्दनाक मौत
trendingNow11624226

पति की पाबंदियों से परेशान हो गई थीं Meena Kumari, घुट-घुटकर जीती रहीं फिर हुई दर्दनाक मौत

Meena Kumari Death: मीना कुमारी की शादी कमाल अमरोही के साथ हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कमाल से शादी के बाद मीना कुमारी बेहद दुखी रहा करती थीं और गम भुलाने के लिए उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था. 

पति की पाबंदियों से परेशान हो गई थीं Meena Kumari, घुट-घुटकर जीती रहीं फिर हुई दर्दनाक मौत

Meena Kumari Tragic Life: मीना कुमारी (Meena Kumari) जिनका असली नाम ‘महजबीं’ था बॉलीवुड की अपने दौर की सबसे चर्चित एक्ट्रेस में से एक थीं. मीना कुमारी ना सिर्फ अपनी बेहतरीन फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ में मची उथल-पुथल के लिए भी जानी जाती थीं. एक्ट्रेस को ट्रेजेडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. आज हम आपको बताएंगे कि मीना कुमारी की लाइफ में ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते वे बेहद शराब पीने लगीं थीं और यही उनकी मौत का कारण बन गया था. मीना कुमारी की शादी कमाल अमरोही के साथ हुई थी जो अपने समय के जाने मानें डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर हुआ करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कमाल से शादी के बाद मीना कुमारी बेहद दुखी रहा करती थीं. 

कमाल अमरोही से शादी के बाद परेशान रहने लगीं थीं मीना 

असल में कमाल ने एक्ट्रेस के ऊपर कई पाबंदियां लगाईं हुईं थीं. इनमें से एक पाबंदी तो यही थी कि मीना कुमारी शाम 6:30 बजे से पहले-पहले काम खत्म करके घर वापस लौट आएं. वहीं, एक्ट्रेस के मेकअप रूम में भी किसी मर्द के आने-जाने की मनाही थी.यहां तक कि मीना कुमारी पर नजर रखने के लिए कमाल ने अपने एक सहयोगी बकर अली को भी लगा रखा था. खबरों की मानें एक बार गुलजार एक्ट्रेस के मेकअप रूम में चले गए थे. इस बात से अबू बकर इतना नाराज हुआ कि उसने एक्ट्रेस को सबके सामने जलील करते हुए जोरदार थप्पड़ तक मार दिया था. इस घटना से मीना कुमारी बेहद आहत हुईं और पति को छोड़ अपनी बहन के घर रहने लगीं थीं. 

अकेलेपन और उदासी ने घेरा तो शराब बनी सहारा, यही मौत ले आई 

मीना कुमारी अब पूरी तरह अकेली हो चुकी थीं और ऐसे में उन्होंने शराब का सहारा लेना शुरू कर दिया था. कहते हैं कि एक्ट्रेस बेहिसाब शराब पीया करती थीं जिसके चलते उनका लिवर खराब हो गया था. इस बीच वे अपने पति की फिल्म पाकीजा में भी काम कर रहीं थीं. बता दें कि फिल्म पाकीजा की रिलीज के ठीक एक महीने बाद 36 साल की उम्र में एक्ट्रेस का लिवर की बीमारी से जूझते हुए निधन हो गया था.

Trending news