Women Centric OTT: आपको है वुमन सेंट्रिक कहानियों की तलाश, तो देख डालिए ये टॉप 10 वेब सीरीज
Advertisement
trendingNow11687671

Women Centric OTT: आपको है वुमन सेंट्रिक कहानियों की तलाश, तो देख डालिए ये टॉप 10 वेब सीरीज

Saas Bahu Aur Flamingo: इन दिनों वेब सीरीज सास बहू और फ्लेमिंगो में डिंपल कपाड़िया की चर्चा है. ओटीटी की दुनिया ने कलाकारों और मेकर्स के लिए विषयों के साथ प्रयोग करने के दरवाजे खोले हैं. हाल के वर्षों में ओटीटी पर आई टॉप 10 वुमन सेंक्रिट कहानियों के लिए आप ये वेब सीरीज देख सकते हैं.

 

Women Centric OTT: आपको है वुमन सेंट्रिक कहानियों की तलाश, तो देख डालिए ये टॉप 10 वेब सीरीज

Women Centric Web Series: ओटीटी ने सिनेमा की तस्वीर को बदला है. जो मेकर्स पहले खुलकर अलग-अलग विषयों पर फिल्में बनाने में हिचकते थे, उन्हें ओटीटी पर वेब सीरीज के रूप में पड़ा प्लेटफॉर्म मिला है. यही वजह है कि बीते दो-ढाई साल में न केवल महिला केंद्रित कहानियां तेजी से सामने आईं, बल्कि ऐसी एक्ट्रेसों को भी लीड रोल मिले, जिन्हें बढ़ी उम्र की वजह से घर बैठ जाना पड़ा था. उन्होंने ओटीटी सीरीजों में बतौर लीड एक्ट्रेस वापसी की. इनमें रवीना टंडन से लेकर पूजा भट्ट और सुष्मिता सेन जैसे वे नाम हैं, जिन्हें कभी बॉक्स ऑफिस पर स्टार माना जाता था. आईए एक नजर डालते हैं उन टॉप 10 वेब सीरीजों पर जिन्होंने बीते कुछ समय में ओटीटी पर हीरोइन केंद्रित कंटेंट के रूप में दर्शकों को आकर्षित किया. सुर्खियां बटोरी.

सास बहू और फ्लेमिंगोः हाल में डिज्नी हॉटस्टार पर आई इस वेबसीरीज में डिंपल कपाड़िया ऐसी सास बनी हैं, जो दो अपनी बहुओं और एक बेटी के साथ मिलकर ड्रग सिंडिकेट चलाती हैं. जबकि अमेरिका में रह रहे उन के दो बेटों को इस बात की खबर नहीं तक नहीं है. सीरीज में कई बोल्ड सीन और भद्दे संवाद हैं. यह पूरी तरह से एडल्ट सीरीज है.

बॉम्बे बेगम्सः नेटफिल्क्स की यह वेबसीरीज मुंबई की पृष्ठ भूमि पर है. इसमें पांच अलग-अलग महिलाओं की कहनियां हैं, जो समाज के अलग-अलग तबकों से आती हैं. कुछ की अपनी महत्वाकांक्षाएं हैं तो कुछ की मजबूरियां. मगर एक बात सबमें समान है कि वे डट कर अपने हालात का सामना करती हैं. इसमें पूजा भट्ट ने लंबे समय बाद कमबैक किया था.

आर्याः सुष्मिता सेन की यह वेब सीरीज ओटीटी पर हिट है. इसके दो सीजन आ चुके हैं और तीसरे की शूटिंग चल रही है. दर्शक भी इंतजार कर रहे हैं. एक शादीशुदा और दो बच्चों की मां आर्या कैसे एक समान्य स्त्री से डॉन बनती है और अपने दुश्मनों से लड़ती, उन्हें खत्म करती हुई अपना सम्राज्य चलती है. यही इसमें दिखाया गया है.

फोर मोर शॉट्स प्लीजः अमेजन प्राइम पर हाई-फाई सोसायटी की महिलाओं की जिंदगी दिखाती इस सीरीज के तीन सीजन आ चुके हैं. मुंबई की इन चारों महिलाओं की दोस्ती और उनके जीवन के उतार चढ़ाव इसमें बिंदास अंदाज में दिखाए गए हैं.

अरण्यकः रवीना टंडन की वापसी वाली इस वेब सीरीज को मिक्स रिव्यू मिले थे. हालांकि रवीना का काम सबने पसंद किया था. सीरीज रहस्यमयी कहानी में लिपटी एक थ्रिलर है. जिसमें पहाड़ के जंगलों में एक शैतान वापस लौट आया है और इलाके से लड़कियां गायब हो रही हैं.

गीली पुच्चीः नेटफ्लक्स की एंथोलॉजी फिल्म अजीब दास्तान्स में कोंकणा सेन शर्मा और अदिति राव हैदरी पर शूट की गई गीली पुच्ची को काफी सुर्खियां मिली थी. यह दो महिलाओं के समलैंगिक रिश्ते की कहानी है.

ह्यूमनः डिज्नी हॉटस्टार की यह सीरीज मेडिकल की दुनिया में दो महिलाओं की कहानी कहती है. यह क्राइम थ्रिलर है जिसमें अवैध दवाओं के कारोबार के साथ इंसानों पर होने वाले दवाओं के गैर-कानूनी ट्रायल तथा उनके प्रभाव दिखाए गए हैं. शेफाली शाह इसमें छाई हुई हैं. कीर्ति कुल्हाड़ी ने भी इसमें अच्छा काम किया है. यह देखने योग्य सीरीज है.

मसाबा मसाबाः एक्ट्रेस नीना गुप्ता की बेटी की जिंदगी पर आधारित यह बायोग्राफिकल ड्रामा है. जिसमें आप उनके अपनी मां के साथ रिश्तों से लेकर फैशन की दुनिया तथा डेटिंग के दरवाजे पर उनकी दस्तक की कहानी देख सकते हैं. सीरीज नेटफ्लिक्स पर है.

माईः यह वेब सीरीज मां-बेटी के रिश्तों पर आधारित है. एक मां बेटी के साथ हुए अन्याय का कैसे बदले लेती है. इसमें साक्षी तंवर का परफॉरमेंस आकर्षक है. सीरीज नेटफ्लिक्स पर है.

गोहुलः नेटफ्लिक्स की यह सीरीज हॉरर ड्रामा है. अगर आप कुछ अलग तरह की कहानी देखते हुए डरने का मजा लेना चाहते हैं तो गोहुल देख सकते हैं. राधिका आप्टे का परफॉरमेंस कहानी की चमक को बढ़ाता है.

Trending news