Top Ki Flop: इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत थे पहली चॉइस; लेकिन रणवीर सिंह बने हीरो, नतीजा आया फ्लॉप
Advertisement
trendingNow11504951

Top Ki Flop: इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत थे पहली चॉइस; लेकिन रणवीर सिंह बने हीरो, नतीजा आया फ्लॉप

Ranveer Singh Flop Film: सर्कस के रूप यह पहला मौका नहीं है, जब रणवीर सिंह की फिल्म फ्लॉप हुई. करियर की दो शुरुआती फिल्मों का औसत नतीजा आने के बाद उन्हें तीसरी फिल्म में नाकामी का स्वाद मिल गया था. निर्देशक के कहने पर उन्होंने फिल्म की, परंतु दर्शकों को उनका सीरियस रूप पसंद नहीं आया.

 

Top Ki Flop: इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत थे पहली चॉइस; लेकिन रणवीर सिंह बने हीरो, नतीजा आया फ्लॉप

Ranveer Singh Film: रणवीर सिंह की कम ही फिल्में होंगी, जिनमें उन्होंने संजीदा अभिनय किया. लुटेरा उनकी ऐसी ही फिल्म है, जो 2013 में रिलीज हुई थी. उन्होंने ही नहीं बल्कि सोनाक्षी सिन्हा ने भी इस फिल्म में अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी. फिल्म 1950 से 1955 के बीच के समय के भारत की कहानी बयां करती है. जिस समय भारत आजाद हो चुका है. आजाद भारत को पूरी तरह से व्यवस्थित करने के लिए नए-नए नियम लागू किए जा रहे हैं. जिनमें से एक यह है कि जमींदारों की जमीनें जब्त करके सरकारी संपत्ति के रूप में लिखी जा रही हैं. सोनाक्षी सिन्हा ने पश्चिम बंगाल के मानिकपुर रियासत के ऐसे ही एक जमींदार की बेटी की भूमिका निभाई थी, जिसका विश्वास था कि कुछ भी हो जाए वह अपनी रियासत को सरकार में शामिल नहीं होने देगा. रणवीर सिंह इस फिल्म में एक ठग की भूमिका में दिखे थे, जो सोनाक्षी से प्यार करने के बहाने उनके पिताजी को धोखा देकर उनकी सारी जायदाद लूटकर ले जाते हैं.

स्क्रिप्ट में बदला आइडिया
लुटेरा, 1907 में लिखी ओ हेनरी की विश्व प्रसिद्ध कहानी द लास्ट लीफ से प्रेरित थी. विक्रमादित्य मोटवानी ने फिल्म को डायरेक्ट किया था. जब उनके दिमाग में इस फिल्म को बनाने का आइडिया आया तो फिल्म का बैकड्रॉप 1950 नहीं रखा गया था बल्कि वर्तमान समय के हिसाब से कहानी बुनी गई थी. लेकिन जब फिल्म की स्क्रिप्टिंग शुरू हुई तो विक्रमादित्य को लगा कि यह फिल्म पुराने समय की कहानी कहेगी, तो दर्शकों को ज्यादा पसंद आएगी. लेकिन वैसा हुआ नहीं. दर्शकों ने धीमी गति के कारण फिल्म को सिरे से नकार दिया. दूसरी ओर यह एक कमर्शियल फिल्म नहीं थी. रणवीर सिंह की फिल्मों के दीवाने उनके संजीदा लेकिन नए अंदाज को देखकर थोड़े बोझिल हुए. कुछ समीक्षकों ने जरूर तारीफ की. लेकिन उससे क्या होता है. दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई.

दूसरी बार सुनी स्क्रिप्ट
रणवीर सिंह इस फिल्म के लिए डायरेक्टर की पहली चॉइस नहीं थे, सुशांत सिंह राजपूत थे. लेकिन डेट्स न होने की वजह से वह यह फिल्म नहीं कर पाए. रणवीर सिंह ने भी जब स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्होंने यह फिल्म करने से इंकार कर दिया. उन्हें लग रहा था, यह फिल्म उनकी इमेज से काफी अलग है. लेकिन विक्रमादित्य ने रणवीर से एक बार फिर स्क्रिप्ट सुनने का अनुरोध किया. दूसरी बार में रणवीर को स्क्रिप्ट पसंद आई और उन्होंने फिल्म के लिए हामी भर दी. लुटेरा से पहले फिल्म का नाम मूल कहानी की तर्ज पर द लास्ट लीफ रखा गया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news