Smita Patil Death Anniversary: स्मिता पाटिल के गुस्से से हुआ था शादीशुदा राज बब्बर को प्यार, फिर ऐसे पूरी हुई दोनों की प्रेम कहानी
Advertisement
trendingNow11483476

Smita Patil Death Anniversary: स्मिता पाटिल के गुस्से से हुआ था शादीशुदा राज बब्बर को प्यार, फिर ऐसे पूरी हुई दोनों की प्रेम कहानी

Smita Patil Love Life: हिंदी सिनेमा के सितारे स्मिता पाटिल (Smita Patil) और राज बब्बर की प्रेम कहानी किससे छिपी है. शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर (Raj Babbar) एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से प्यार कर बैठे थे. 

स्मिता पाटिल

Smita Patil Raj Babbar Love Story: हिंदी सिनेमा जगत की जानी-मानी अदाकारा स्मिता पाटिल (Smita Patil) की आज यानी 13 दिसंबर को पुण्यतिथि है. आज ही के दिन दिग्गज अदाकारा बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई थीं. एक्ट्रेस ने बेटे प्रतीक बब्बर (Pratik Babbar) को जन्म देने के करीब दो हफ्ते बाद दम तोड़ दिया था. स्मिता पाटिल (Smita Patil Movies) और राज बब्बर (Raj Babbar) के प्यार और रिश्ते को तो हर कोई पहचानता है लेकिन क्या आप जानते हैं दोनों की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई थी और कैसे शादीशुदा होने के बावजूद राज बब्बर ने अपने और स्मिता के रिश्ते को अंजाम तक पहुंचाया था. 

स्मिता से पहली मुलाकात में दिल हार बैठे थे राज बब्बर 

स्मिता पाटिल और राज बब्बर (Smita Patil and Raj Babbar Love Story) पहली बार फिल्म भीगी पलकें के सेट पर मिले थे. इस फिल्म में दोनों मेन लीड का किरदार निभा रहे थे. स्मिता और राज की यह मुलाकात कुछ खास तो नहीं थे लेकिन बेहद यादगार थी. राज बब्बर (Raj Babbar) ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, उनकी पहली मुलाकात में शुरुआत में कुछ हंसी-मजाक हुआ औऱ फिर बाद में तकरार हो गई. उसी दौरान गुस्से में स्मिता की जुबान से निकले शब्दों ने राज बब्बर का दिल छू लिया, बस फिर क्या था राज बब्बर के दिल में स्मिता के लिए प्यार पनपने लगा. 

स्मिता पाटिल (Smita Patil Love Story) के प्यार में पड़े राज बब्बर ने एक्ट्रेस को पाने के लिए हर तिकड़म लगाया था. ऐसा कहा जाता है कि पहली पत्नी से बिना तलाक लिए स्मिता पाटिल और राज बब्बर (Smita-Babbar Relationshio) लिव-इन में रहा करते थे. वहीं जब उन्हें कई तरह के विरोधों का सामना करना पड़ा तब राज बब्बर पहली पत्नी नादिर से अलग होकर, स्मिता पाटिल से शादी करने की ठान ली.

स्मिता का परिवार नहीं था राजी 

स्मिता पाटिल (Smita Patil Marriage) और राज बब्बर (Raj Babbar) के प्यार की कहानी में एक्ट्रेस के परिवार वाले भी विलेन बने थे. स्मिता का परिवार इस बात से राजी नहीं था कि उनकी बेटी ऐसे आदमी से घर बसाए जो पहले से शादीशुदा है औऱ दो बच्चों का बाप है. स्मिता पाटिल, राज बब्बर से बेइंतहां प्यार करती थीं उन्होंने परिवार वालों की नहीं सुनी और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. 

किस्मत को नहीं था मंजूर स्मिता-राज का साथ 

स्मिता पाटिल (Smita Patil) और राज बब्बर की शादी के बाद एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हुईं और 13 दिसंबर 1986 को उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम प्रतीक बब्बर है. बच्चा डिलीवरी के दौरान कॉम्पलीकेशन्स हुए, जिसके बाद स्मिता ने अस्पताल के बेड पर ही केवल 31 साल की उम्र में दम तोड़ दिया था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news