इस शर्त पर मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी बनी थीं Sharmila Tagore, जानिए क्या कहा था?
Advertisement

इस शर्त पर मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी बनी थीं Sharmila Tagore, जानिए क्या कहा था?

Sharmila Tagore Life Facts: असल में शादी से पहले शर्मिला टैगोर ने नवाब पटौदी के सामने एक शर्त रखी थी. कहते हैं कि इस शर्त के पूरा होने पर ही शर्मिला शादी के लिए मानीं थीं. 

इस शर्त पर मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी बनी थीं Sharmila Tagore, जानिए क्या कहा था?

Sharmila Tagore Marriage: शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अपने दौर की चोटी की एक्ट्रेस थीं. शर्मिला ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था इनमें आराधना, कश्मीर की कली, अमर प्रेम, एन इवनिंग इन पेरिस, चुपके-चुपके, मौसम, अमानुष आदि शामिल हैं. वहीं, बात करें यदि शर्मिला टैगोर की पर्सनल लाइफ की तो वो भी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. शर्मिला टैगोर की शादी मंसूर अली खान पटौदी से हुई थी लेकिन कैसे हुई थी इसके पीछे की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है. असल में शादी से पहले शर्मिला टैगोर ने नवाब पटौदी के सामने एक शर्त रखी थी. कहते हैं कि इस शर्त के पूरा होने पर ही शर्मिला शादी के लिए मानीं थीं. 

शर्मिला से पहले सिमी ग्रेवाल थीं पटौदी की पसंद 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंसूर अली खान पटौदी जिन्हें लोग प्यार से टाइगर पटौदी के नाम से भी जानते हैं एक समय एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के साथ सीरियस रिलेशन में थे. कहते हैं कि दोनों एक दूसरे को बहुत चाहते थे लेकिन किन्हीं कारणों से इनकी शादी नहीं हो सकी थी. वहीं, सिमी से अलग होने के बाद मंसूर अली खान पटौदी की लाइफ में शर्मिला टैगोर की एंट्री हुई थी और चंद मुलाकातों के बाद ही शर्मिला और मंसूर अली खान पटौदी को यह बात समझ आ गई थी कि वे दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं. 

शादी से पहले शर्मिला ने रखी ये शर्त 

बताया जाता है कि जब मंसूर अली खान पटौदी ने शर्मीला को शादी के लिए प्रपोज किया तब एक्ट्रेस ने उनके सामने एक शर्त रख दी थी. शर्त ये थी कि यदि नवाब साहब शादी करना चाहते हैं तो उन्हें लगातार तीन बॉल पर तीन छक्के मारने होंगे. कहते हैं कि क्रिकेटर नवाब पटौदी ने शर्मिला की यह शर्त मानते हुए एक मैच में तीन गेंदों पर तीन छक्के मार दिए और इस तरह से शर्मिला से उन्होंने शादी की वो शर्त जीत ली थी. बताते चलें कि 27 दिसंबर 1968 को शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की शादी हुई थी.

Trending news