Pathaan In Pakistan: पाकिस्तान के थियेटरों में अवैध ढंग से सजी थी दुकान, उतरवाई गई पठान
Advertisement

Pathaan In Pakistan: पाकिस्तान के थियेटरों में अवैध ढंग से सजी थी दुकान, उतरवाई गई पठान

Shah Rukh Khan: पठान ने बॉलीवुड के लिए नया रिकॉर्ड बना दिया है. फिल्म दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. दस दिन में पठान ने 700 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. पाकिस्तान में भारतीय फिल्में बैन हैं. वहां भी अवैध तरीके से फिल्म के शो होने की खबरें हैं.

 

 

Pathaan In Pakistan: पाकिस्तान के थियेटरों में अवैध ढंग से सजी थी दुकान, उतरवाई गई पठान

Pathaan Box Office: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान जहां-जहां रिलीज हुई, वहां से इसके बढ़िया बॉक्स ऑफिस आंकड़े आ रहे हैं. रिपोर्टें शाहरुख खान को ग्लोबल स्टार बता रही हैं. अब यह भी सामने आया है कि पूरी दुनिया समेत पड़ोसी पाकिस्तान में भी शाहरुख की लोकप्रियता का आलम यह है कि वहां पर कुछ सिनेमाघरों में पठान अवैध तरीके से लगाई गई और जब यह बात पाकिस्तानी सरकारी आधिकारियों को पता चली तो उन्होंने फिल्म को उतरवाया. भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगा हुआ है और बदले में पाकिस्तान ने भी 2019 से भारतीय फिल्मों को अपने देश में बैन कर रखा है.

हाउसफुल शो, महंगे टिकट
पाकिस्तानी अखबार डॉन में छपी खबरों के हवाले से बताया जा रहा है कि कराची की डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी समेत कई जगहों पर वहां की एक फायरवर्क ईवेंट कंपनी ने पठान के शो अलग-अलग थियेटरों में लगवाए. फिल्म के टिकट ऑनलाइन बेचे गए. जब लोगों को पठान के शो की बात पता चली तो वे बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के लिए टूट पड़े. कई जगहों पर मांग इतनी थी कि टिकटों की कीमत बढ़ कर 900 पाकिस्तानी रुपये तक पहुंच गई. पठान के ये शो हाउसफुल चल रहे थे. अवैध स्क्रीनिंग की खबर पूरे पाकिस्तान में फैल गई और आखिर में सिंध के फिल्म सेंसर बोर्ड अधिकारियों ने सख्त कदम उठाते हुए पुलिस की मदद से फिल्म के शो रुकवाए. थियटरों से फिल्म को हटावाया.

शुरू हुई जांच
हालांकि जिस कंपनी ने ये स्क्रीनिंग करवाई, उसका तर्क था कि ये प्राइवेट स्क्रीनिंग है. लेकिन सेंसर बोर्ड के अधिकारियों ने फिल्म थियेटरों से हटवा कर नोटिस जारी किया कि जब तक पाकिस्तान के फिल्म सेंसर बोर्ड को किसी फिल्म की स्क्रिनिंग की मंजूर नहीं देते, कोई फिल्म किसी भी रूप में देश में निजी या सार्वजनिक थियेटर में नहीं दिखाई जा सकती है. बोर्ड ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार पूरे मामले पर गौर किया जा रहा है और जिन्होंने इस स्क्रीनिंग का आयोजन किया, जिन थियेटरों में यह फिल्म दिखाई जा रही थी, उसके जिम्मेदार लोगों को तीन साल की जेल या एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. इस बीच पठान दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. फिल्म ने दस दिन में 700 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news