डिंपल से सात फेरों के पहले इस एक्ट्रेस के साथ सात सालों तक लिव इन में थे Rajesh Khanna, नहीं की शादी!
Advertisement

डिंपल से सात फेरों के पहले इस एक्ट्रेस के साथ सात सालों तक लिव इन में थे Rajesh Khanna, नहीं की शादी!

Rajesh Khanna Anju Mahendru Break Up: राजेश खन्ना ने जानबूझकर अंजू के घर के बाहर से बरात निकलवाई थी ताकि वे उन्हें जला पाएं. भले ही दोनों की शादी नहीं हो पाई थी लेकिन वे दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बने रहे थे,

डिंपल से सात फेरों के पहले इस एक्ट्रेस के साथ सात सालों तक लिव इन में थे Rajesh Khanna, नहीं की शादी!

Rajesh Khanna Anju Mahendru Love Story: बात आज राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की करीबी रहीं अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) की जिनके साथ एक्टर शादी करना चाहते थे. बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना पर यूं तो कई फीमेल फैन्स जान छिड़कती थीं लेकिन एक्टर का दिल आया था अंजू पर जो उनके बचपन की दोस्त थीं. आपको बता दें कि अंजू महेंद्रू ने साल 1966 में  रिलीज हुई फिल्म 'उसकी कहानी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अंजू और राजेश खन्ना पूरे सात सालों तक लिव इन रिलेशन में रहे थे लेकिन बावजूद इसके बात शादी तक नहीं पहुंच पाई थी. आखिर क्या थी वो वजह जिसके चलते राजेश खन्ना और अंजू की शादी नहीं हो पाई थी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

सात सालों तक सीरियस रिलेशन में रहे थे राजेश खन्ना और अंजू 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू पूरे सात सालों तक सीरियस लिव इन रिलेशन में थे. दोनों एक-दूसरे को बहुत चाहते थे लेकिन कहते हैं कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि अंजू शादी के बाद फिल्मों में काम करें, वहीं अंजू शादी से ज्यादा अपने करियर को लेकर सीरियस थीं. साथ ही, अंजू को यह कतई मंजूर नहीं था कि वे शादी के बाद घर बैठ जाएं. कहते हैं कि राजेश खन्ना के साथ अंजू का अक्सर इसी बात को लेकर झगड़ा होता रहता था. वहीं, राजेश खन्ना के पजेसिव बिहेवियर के कारण भी इनके रिलेशन में दरार आ गई थी. 

अंजू को हुआ था वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर से प्यार 

खबरों की मानें तो राजेश खन्ना का दिल तब पूरी तरह से टूट गया था जब अंजू का नाम वेस्टइंडीज के क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ जुड़ा था. इस घटना के बाद राजेश खन्ना ने अंजू से अपने रिलेशन को तोड़ते हुए 16 साल छोटी डिंपल से शादी करने का फैसला कर लिया था. बताते हैं कि राजेश खन्ना ने जानबूझकर अंजू के घर के बाहर से बरात निकलवाई थी ताकि वे उन्हें जला पाएं. बहरहाल, भले ही अंजू और राजेश खन्ना की शादी नहीं हो पाई थी लेकिन वे दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बने रहे थे, ये दोस्ती राजेश खन्ना के निधन तक कायम थी. बताते चलें कि राजेश खन्ना का साल 2012 में कैंसर के चलते निधन हो गया था.

 

Trending news