आखिरी समय में नहीं थे खाना खाने तक के पैसे, अपने ही बंगले में तीन दिन तक सड़ती रही थी इस एक्ट्रेस की लाश!
Advertisement
trendingNow11578678

आखिरी समय में नहीं थे खाना खाने तक के पैसे, अपने ही बंगले में तीन दिन तक सड़ती रही थी इस एक्ट्रेस की लाश!

Nalini Jaywant Inside Story: नलिनी ने पति की मौत के बाद दुनिया से दूरी बना ली और घर से निकलना बंद कर दिया. वह बेहद आर्थिक रंगी से भी जूझ रही थीं और उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं थे.

आखिरी समय में नहीं थे खाना खाने तक के पैसे, अपने ही बंगले में तीन दिन तक सड़ती रही थी इस एक्ट्रेस की लाश!

Nalini Jaywant Life Facts: बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो कि रहस्यमय मौत की शिकार हुईं और इनकी मौत का सच क्या था, आज तक कोई नहीं जान पाया. ऐसी ही एक्ट्रेस थीं नलिनी जयवंत (Nalini Jaywant) जो कि 50 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं. नलिनी ने  बहन, अनोखा प्यार, फिर भी अपना है राही, बाप बेटी, नास्तिक, मुनीमजी, नीलमणि समेत काला पानी जैसी फिल्मों में काम किया और फिल्मी पर्दे पर छा गईं. 18 फरवरी,1926 को मुंबई के एक मराठी परिवार में जन्मीं नलिनी के पिता उनके फिल्मों में आने के सख्त खिलाफ थे लेकिन वह बाद में मान गए. नलिनी को फिल्मों में काम मिलने की कहानी भी दिलचस्प है.

14 साल की उम्र में बनी हीरोइन

एक दिन नलिनी अपनी बुआ शोभना समर्थ के घर जन्मदिन पार्टी में गई हुई थीं जहां फिल्म डायरेक्टर चिमनलाल देसाई ने उन्हें देख लिया. उस वक्त नलिनी की उम्र मात्र 14 साल थी और देसाई ने उन्हें फिल्म की हीरोइन बनने का ऑफर दिया. नलिनी ने ये बात पिता को बताई तो वह नहीं माने लेकिन फिर उन्होंने काफी मनाने के बाद हामी भर दी और इस तरह 1941 में नलिनी फिल्म राधिका में नजर आयीं. बाद में चिमनलाल के बेटे वीरेंद्र से ही नलिनी ने शादी कर ली. नलिनी का परिवार इस शादी के खिलाफ था और इस वजह से उनसे सारे संबंध भी तोड़ लिए. दरअसल, वीरेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे. उधर वीरेंद्र के परिवार ने भी उन्हें बेदखल कर दिया था.

अशोक कुमार से रहा अफेयर

बाद में दोनों की शादी टूट गई और नलिनी का अशोक कुमार से भी अफेयर रहा लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई. नलिनी ने फिर एक्टर प्रभुदयाल से दूसरी शादी कर ली लेकिन उनकी भी मौत हो गई. नलिनी ने पति की मौत के बाद दुनिया से दूरी बना ली और घर से निकलना बंद कर दिया. वह बेहद आर्थिक रंगी से भी जूझ रही थीं और उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं थे. 22 दिसंबर, 2010 को ये खबर आई कि नलिनी की मौत हो चुकी है. पुलिस ने उनके मुंबई के चेंबूर स्थित घर जाकर देखा तो उनकी लाश सड़ी गली हालत में मिली. पड़ोसियों ने बताया कि नलिनी किसी से मिलती जुलती नहीं थीं. परिवार की ओर से केवल उनका भतीजा सामने आया और उनकी बॉडी ले गया और अंतिम संस्कार किया.

 

Trending news