Controversy: लड़का दूरबीन से देखता था एक्ट्रेस की प्राइवेट लाइफ को, पता चला तो उड़े होश और पहुंची कोर्ट
Advertisement

Controversy: लड़का दूरबीन से देखता था एक्ट्रेस की प्राइवेट लाइफ को, पता चला तो उड़े होश और पहुंची कोर्ट

Bold Bollywood Film: निर्देशक शशिलाल नायर ने 2002 में फिल्म बनाई एक छोटी सी लव स्टोरी. फिल्म में एक लड़का अपनी खिड़की में दूरबीन से सामने के अपार्टमेंट में रहने वाली युवती की प्राइवेट लाइफ को देखता रहता है. युवती का रोल मनीषा कोईराला निभाया था, परंतु एक लिमिट के बाद बाद कोर्ट में पहुंच गई.

Controversy: लड़का दूरबीन से देखता था एक्ट्रेस की प्राइवेट लाइफ को, पता चला तो उड़े होश और पहुंची कोर्ट

Manisha Koirala: मनीषा कोईराला 1990 के दशक की चर्चित अभिनेत्रियों में से हैं. सौदागर से उन्हें जो सफलता मिली, उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. लेकिन उनकी एक फिल्म ऐसी आई, जिससे वह कंट्रोवर्सी में फंस गई थीं. यह फिल्म थी, एक छोटी सी लव स्टोरी. फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी. मनीषा कोइराला के साथ आदित्य सील, सरोज भार्गव, रणवीर शौरी की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. शशिलाल नायर ने फिल्म को डायरेक्ट किया था. एक छोटी सी लव स्टोरी, पोलिश फिल्म अबाउट लव पर आधारित थी जो कि एक शॉर्ट फिल्म थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही. लेकिन इस फिल्म ने मनीषा कोईराला की रातों की नींद और दिन का चैन छीन लिया था.

सिर्फ शारीरिक आकर्षण
दरअसल यह फिल्म 15-16 साल के एक ऐसे लड़के की कहानी थी, जिसे अपने सामने के अपार्टमेंट में रहने वाली अपने कहीं बड़ी उम्र की महिला के प्रति आकर्षण हो जाता है. वह टेलिस्कोप से उसे ताकता रहता है. बाहर निकल कर उसकी मदद करके उससे नजदीकियां बढ़ाता है तथा उसके करीब जाने की कोशिश करता है. उस महिला के प्रति लड़के की दीवानगी इतनी बढ़ जाती है कि एक दिन वह अपने हाथ की नस काट लेता है. उस लड़के को अहसास भी होता है कि यह आकर्षण मानसिक नहीं बल्कि शारीरिक है. फिल्म की कहानी बोल्ड थी इसीलिए फिल्म में कुछ बोल्ड सीन भी रखे गए थे. लेकिन मनीषा कोईराला इस तरह के सीन करने के लिए तैयार नहीं थी. इसलिए शशिलाल नायर ने फिल्म में बॉडी डबल का प्रयोग करके यह सीन शूट किए. जेसिका नाम की एक मॉडल पर यह सीन शूट किए गए थे.

पता था मनीषा को
बात तब बढ़ गई जब मनीषा कोईराला ने यह फिल्म देखी. मनीषा ने बोल्ड सीन्स पर आपत्ति जताई. मनीषा का कहना था कि निर्देशक ने उनकी जानकारी के बिना फिल्म में बॉडी डबल का प्रयोग किया. जिसके लिए मनीषा ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए अदालती आदेश मांगा. उन्होंने बोल्ड दृश्यों को हटाने की मांग की. जबकि शशिलाल नायर ने दावा किया कि मनीषा कोइराला को पहले से ही फिल्म में बोल्ड दृश्यों के बारे में पता था. उन पर इस तरह के दृश्य फिल्माए जाने से इंकार किए जाने पर ही बॉडी डबल का प्रयोग किया गया, जिसकी जानकारी उन्हें थी. फिल्म पर अदालत में विवाद हुई और यह रिलीज भी हुई. विवादों के कारण फिल्म को बहुत फायदा हुआ. दर्शकों ने बढ़-चढ़कर फिल्म देखी. भले ही फिल्म को समीक्षकों ने अच्छे रिव्यू नहीं दिए और कहा कि ऐसी फिल्में समाज और नौजवानों के लिए अच्छी नहीं है, परंतु दर्शक रुके नहीं. डेढ़ करोड़ में बनी फिल्म ने आठ करोड़ से ज्यादा बॉक्सऑफिस पर बनाए.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

 

Trending news