बेहद दर्दनाक था मधुबाला का आखिरी समय, सूखकर कांटा हो गईं थीं, डॉक्टर से कहती थीं यह बात
Advertisement

बेहद दर्दनाक था मधुबाला का आखिरी समय, सूखकर कांटा हो गईं थीं, डॉक्टर से कहती थीं यह बात

Madhubala Life Facts: मधुबाला को दिल से जुड़ी एक रेयर बीमारी थी जो समय के साथ बढ़ती ही जा रही थी. कहते हैं कि बीमारी के दिनों में किशोर कुमार भी एक्ट्रेस को कभी कभार ही देखने जाया करते थे और मधुबाला का ज्यादातर समय अकेलेपन में रोते हुए ही कटता था. 

बेहद दर्दनाक था मधुबाला का आखिरी समय, सूखकर कांटा हो गईं थीं, डॉक्टर से कहती थीं यह बात

Madhubala Birth Anniversary: फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक मधुबाला (Madhubala) की आज बर्थ एनिवर्सरी है. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को हुआ था वहीं, एक्ट्रेस का महज 36 साल की उम्र में निधन हो गया था. आज हम आपको मधुबाला की लाइफ से जुड़े कुछ सुने और अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि मधुबाला का असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी था. वहीं, मधुबाला और दिलीप कुमार एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे लेकिन इनकी शादी नहीं हो सकी थी. दिलीप कुमार से अलग होने के बाद एक्ट्रेस की लाइफ में किशोर कुमार की एंट्री हुई थी और जल्द इन्होंने शादी कर ली थी. 

दिल की बीमारी ने मधुबाला को बुरी तरह तोड़ दिया था 

मधुबाला को दिल से जुड़ी एक रेयर बीमारी थी जो समय के साथ बढ़ती ही जा रही थी. कहते हैं कि बीमारी के दिनों में किशोर कुमार भी एक्ट्रेस को कभी कभार ही देखने जाया करते थे और मधुबाला का ज्यादातर समय अकेलेपन में रोते हुए ही कटता था. मधुबाला की बहन मधुर भूषण की मानें तो मधुबाला लगभग नौ सालों तक बिस्तर पर थीं. इस दौरान वे बेहद कमजोर हो चुकी थीं और उनका वजन कम हो गया था जिसकी वजह से वह सिर्फ हड्डियों का ढांचा रह गई थीं. एक्ट्रेस को इस बात का गम सताता था कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके साथ काम कर चुके कई लोग उनका हालचाल तक पूछने नहीं आते थे. वे अक्सर इलाज कर रहे डॉक्टर से यह कहती थीं कि वे मरना नहीं चाहती थीं. 

महज 36 साल की उम्र में हो गया था निधन

आपको बता दें कि मधुबाला का महज 36 साल की उम्र में हार्ट की बीमारी के चलते निधन हो गया था. बहरहाल, आपको बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में मधुबाला को ‘वीनस’ नाम से भी पुकारा जाता था. एक्ट्रेस के बारे में यह किस्सा काफी मशहूर था कि वे इतनी खुशमिजाज थीं कि अपनी हंसी नहीं रोक पाती थीं. यही वजह थी कि एक्ट्रेस के हंसने की आदत के कारण फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ का एक सीन पूरे सात दिनों तक शूट नहीं हो सका था.

Trending news