जब अंडरवर्ल्ड को चुभ गई थी ये बात, Rakesh Roshan पर दनादन चलवा दी थीं गोलियां
Advertisement
trendingNow11652760

जब अंडरवर्ल्ड को चुभ गई थी ये बात, Rakesh Roshan पर दनादन चलवा दी थीं गोलियां

Rakesh Roshan Movies: राकेश रोशन (Rakesh Roshan) की बनाई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Na Pyar Hai) अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म की सफलता के बाद ही राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगीं थीं. 

जब अंडरवर्ल्ड को चुभ गई थी ये बात, Rakesh Roshan पर दनादन चलवा दी थीं गोलियां

Rakesh Roshan Underworld Fight: एक समय था जब बॉलीवुड स्टार्स को अंडरवर्ल्ड से खुलेआम धमकियां मिलती थीं और पैसे की मांग की जाती थी. यदि वो मांग पूरी नहीं होती थी तो अंडरवर्ल्ड के खूंखार क्रिमिनल्स गोली चलाने में भी नहीं चूकते थे. अंडरवर्ल्ड के इसी नापाक मंसूबे का शिकार एक बार चर्चित फिल्ममेकर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) भी हो चुके हैं. अंडरवर्ल्ड से पंगा लेने के चलते राकेश रोशन मौत के मुंह में जाते-जाते बचे थे.  क्या हुआ था राकेश रोशन के साथ यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

हीरो नहीं डायरेक्टर बनकर मिली सफलता 

राकेश रोशन ने बतौर हीरो कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिली जिसके वे हकदार थे. दर्शकों को जब राकेश रोशन हीरो के रोले में नहीं जमे तो उन्होंने अपने करियर की दिशा को सही समय पर मोड़ लिया ओर फिल्में बनाने लगे. राकेश रोशन द्वारा बनाई गईं चर्चित फिल्मों में खून भरी मांग, करण-अर्जुन, किशन कन्हैया, कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, कृष आदि शामिल हैं. इनमें से लगभग सभी फिल्में हिट या सुपरहिट रहीं हैं. 

‘कहो ना प्यार है’ की सफलता के बाद मिली धमकियां 

राकेश रोशन की बनाई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ अपने समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म की सफलता के बाद ही राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलने लगीं थीं. अंडरवर्ल्ड की मांग थी कि राकेश अपनी कमाई का एक हिस्सा उनके साथ शेयर करें लेकिन फिल्ममेकर ने इससे मना कर दिया था. नतीजा ये निकला की राकेश रोशन को उनके ही ऑफिस के बाहर दो गोलियां मारीं गईं, एक उनके कंधे में लगी और दूसरी छाती में, हालांकि सही समय पर इलाज मिलने से राकेश रोशन की जान बच गई थी. इस घटना ने पूरे बॉलीवुड में सनसनी मचा दी थी, साथ ही राकेश रोशन की इस बात को लेकर तारीफ भी हुई थी कि उन्होंने अंडरवर्ल्ड के सामने घुटने नहीं टेके.

Trending news