जब Hema Malini ने धर्मेंद्र को दिया अल्टीमेटम-मुझसे अभी शादी करो, मिला था ये जवाब!
Advertisement

जब Hema Malini ने धर्मेंद्र को दिया अल्टीमेटम-मुझसे अभी शादी करो, मिला था ये जवाब!

Hema Malini Dharmendra Marriage: जब हेमा के परिवार को पता चला कि वो धर्मेंद्र को चाहती हैं तो उन्होंने भी इस रिश्ते के लिए हामी नहीं भरी क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि हेमा किसी शादीशुदा पुरुष से शादी करें और उसकी दूसरी पत्नी बनें.

जब Hema Malini ने धर्मेंद्र को दिया अल्टीमेटम-मुझसे अभी शादी करो, मिला था ये जवाब!

Hema Malini Marriage: बॉलीवुड के कई स्टार्स की प्रेम कहानियां काफी दिलचस्प हैं. इनमें से एक हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) भी हैं जिनकी रियल लाइफ लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. इन दोनों ने ही अपनी प्रेम कहानी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कई पापड़ बेले लेकिन आख़िरकार इसमें सफल हो गए. बता दें कि धर्मेंद्र ने जब फिल्मों में कदम रखा था तभी उनकी शादी घरवालों ने प्रकाश कौर से कर दी थी जिसके बाद धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता भी बने. इसी दौरान फिल्मों में काम करते हुए उनकी मुलाकात ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से हो गई. हेमा के साथ कई फिल्मों में काम करते हुए धर्मेंद्र खुद को रोक नहीं पाए और उन्हें दिल दे बैठे.

fallback

 

हेमा भी धर्मेंद्र से काफी इम्प्रेस थीं लेकिन एक मजबूरी के चलते वो उनसे दूरी बनाए रखना चाहती थीं. दरअसल, धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनका भरा-पूरा परिवार था जिसकी वजह से हेमा उनका बसा बसाया घर नहीं तोड़ना चाहती थीं. दूसरी वजह ये थी कि जब हेमा के परिवार को पता चला कि वो धर्मेंद्र को चाहती हैं तो उन्होंने भी इस रिश्ते के लिए हामी नहीं भरी क्योंकि वो नहीं चाहते थे कि हेमा किसी शादीशुदा पुरुष से शादी करें और उसकी दूसरी पत्नी बनें.

fallback

 

इस बारे में हेमा ने कहा था, कोई भी माता-पिता नहीं चाहते कि उनकी बेटी की शादी ऐसे व्यक्ति से हो जो पहले से शादीशुदा हो और उसके बच्चे भी हों लेकिन हम इतने करीब आ गए थे कि मेरे लिए भी पीछे हटना मुमकिन नहीं था. यही वजह थी कि मैं किसी और से भी शादी नहीं कर पा रही थी. ऐसे में एक दिन मैंने धर्मेंद्र को फोन करके कहा-मुझसे अभी शादी करो. धर्मेंद्र ये बात सुनकर सकपका जरुर गए लेकिन फिर 1980 में दोनों ने आख़िरकार शादी कर ली. 

 

Trending news