शादी के 43 साल बाद भी कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं Hema Malini, ये है चौंकाने वाली वजह
Advertisement

शादी के 43 साल बाद भी कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं Hema Malini, ये है चौंकाने वाली वजह

Hema Malini Dharmendra Marriage: कई उतार चढ़ावों के बीच हेमा और धर्मेंद्र ने 1980 में शादी कर ली लेकिन इसमें भी एक ट्विस्ट था. हेमा से शादी के बाद भी धर्मेंद्र ने प्रकाश को तलाक नहीं दिया. 

शादी के 43 साल बाद भी कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं Hema Malini, ये है चौंकाने वाली वजह

Hema Malini Dharmendra Love Story: बॉलीवुड के कई एक्टर-एक्ट्रेसेस ने एक-दूसरे से शादी कर अपना घर बसा लिया. इनमें से एक जोड़ी हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की है. दोनों की प्रेम कहानी कई इम्तिहानों से होकर गुजरी लेकिन आखिरकार मंजिल पाने में सफल हो ही गई. दरअसल, हेमा से शादी करने में धर्मेंद्र को सबसे ज्यादा दिक्कत इसलिए आई थी क्योंकि वो पहले शादीशुदा थे. उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर (Prakash Kaur) है जिनसे उनकी शादी बहुत पहली ही हो चुकी थी जब उन्होंने फिल्मों में भी कदम नहीं रखा था. इसके अलावा इस शादी से धर्मेंद्र के चार बच्चे भी थे.

वहीं जब वो फिल्मों में आए तो उनकी मुलाकात हेमा मालिनी से हुई और वो उन्हें दिल दे बैठे. इधर शादीशुदा होते हुए भी धर्मेंद्र हेमा के करीब आते गए और उनसे शादी के सपने सजाने लगे. उधर हेमा के घरवालों को धर्मेंद्र से उनकी नजदीकियां रास नहीं आयीं क्योंकि वो पहले से ही शादीशुदा थे. बहरहाल, कई उतार चढ़ावों के बीच हेमा और धर्मेंद्र ने 1980 में शादी कर ली लेकिन इसमें भी एक ट्विस्ट था. हेमा से शादी के बाद भी धर्मेंद्र ने प्रकाश को तलाक नहीं दिया. वह उन्हें अपनी पहली फैमिली से अलग ही रखते हैं. शादी के बाद उन्होंने हेमा के लिए अलग घर खरीद दिया जहां वो अपनी बेटियों ईशा और अहाना के साथ आज भी रहती हैं.

शादी के 43 साल बीत जाने के बाद भी हेमा कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं. इसकी वजह उन्होंने खुद बताते हुए कहा था कि वो किसी की फैमिली लाइफ डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थीं. हालांकि, एक बार ईशा ने इस परंपरा को तोड़ा था. दरअसल, अभय देओल के पिता अजीत देओल ईशा से मिलना चाहते थे क्योंकि उनकी तबियत ठीक नहीं था.  वो ईशा को अपनी बेटी की तरह चाहते थे. ऐसे में ईशा उनसे मिलने के लिए धर्मेंद्र के पहले घर गई थीं. इस दौरान उनकी मुलाकात प्रकाश कौर से भी हुई थी. प्रकाश कौर ने ईशा के सिर पर हाथ फेरकर उन्हें खूब दुलार किया था. 

Trending news