Govinda: इसलिए गोविंदा ने पत्नी सुनीता से 25 साल बाद की थी दूसरी बार शादी, वजह थी हैरान करने वाली
Advertisement

Govinda: इसलिए गोविंदा ने पत्नी सुनीता से 25 साल बाद की थी दूसरी बार शादी, वजह थी हैरान करने वाली

Govinda Wife: सितारों का वैवाहिक जीवन आसान नहीं होता. गोविंदा जैसे सितारे के लिए भी यह कठिन था. उनका नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ा. स्टार होने की वजह से उन्होंने लंबे समय तक अपनी शादी को छुपाए रखा. जब शादी के 25 साल हुए तो उन्होंने फिर से पत्नी के संग सात फेरे लिए. क्यों, यह वजह रोचक है. जानिए...

 

Govinda: इसलिए गोविंदा ने पत्नी सुनीता से 25 साल बाद की थी दूसरी बार शादी, वजह थी हैरान करने वाली

Govinda Wedding: गोविंदा एक दौर में बॉलीवुड के सबसे बड़े, महंगे और सबसे लोकप्रिय सितारों में थे. उन्होंने लोगों को अपनी कॉमेडी से खूब हंसाया तो इमोशन से खूब रुलाया भी. परंतु छोटी-छोटी गलतियां उनके करियर को ले डूबीं. विरार का छोरा नाम से विख्यात गोविंदा ने खूब मेहनत से अपना करियर बनाया था और सफलता भी उन्हें मिली. रोचक बात यह है कि जब वह सितारे बने तो अपनी शादी को उन्हें दुनिया से छुपा कर रखा पड़ा था क्योंकि 1990 का दशक वह दौर था, जब शादीशुदा हीरो का क्रेज कम हो जाता था और शादी करने के बाद हीरोइनों को तो फिल्मों में जगह ही नहीं मिलती थी.

अफेयर की खबरें
गोविंदा हमेशा कहते हैं कि उन्हें इस बात का आज भी पछतावा है कि उन्हें फिल्मों के कारण अपनी शादी को गुप्त रखना पड़ा. उन्हें डर था कि यह खबर बाहर आते ही उनका करियर तबाह हो जाएगा. यही वजह है कि अपनी शादी की 25वीं सालगिरह के मौके पर गोविंदा और उनकी पत्नी सुनीता ने तमाम रीति-रिवाजों के मुताबिक दोबारा शादी की थी. जी हां, यह बात कम लोग जानते हैं. इस बीच फिल्मों में स्टार बन चुके गोविंदा के कई हीरोइनों के साथ अफेयर की खबरें भी खूब सुर्खियां बनी थीं. कहा जाता है कि सुनीता ने अपनी शादी को बनाए और बचाए रखने के लिए हमेशा कड़ी मेहनत की. गोविंदा के साथ उनके दो बच्चे हैं.

मां की आखिरी इच्छा
गोविंदा ने पत्नी सुनीता के साथ दूसरी शादी करने का फैसला अपनी मां निर्मला देवी के निर्देश पर किया. वह बताते हैं कि यह मेरी मां की आखिरी इच्छा थी कि मैं फिर से सुनीता से शादी करूं. एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि यह मेरी मां की इच्छा थी कि मैं जब 49 साल का हो जाऊं, तो सुनीता से दोबारा शादी करुं. मैंने यही किया. उस साल सुनीता और मेरी शादी के 25 साल हो रहे थे. फिर से शादी की बात करते हुए गोविंदा ने यह भी बताया कि हमने 1987 गंधर्व विवाह किया था. यह शादी हड़बड़ी में हुई थी. असल में सुनीता और गोविंदा पहले से एक-दूसरे को जानते थे. गोविंदा अपने परिवार की कमजोर स्थिति के दिनों में अपने मामा के घर तीन साल रहे थे. गोविंदा के मामा सुनीता के जीजाजी थे. उनके यहां ही दोनों पहली बार मिले थे.

लंदन में बजा बैंड
तीन साल तक एक-दूसरे के साथ रोमांस के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए. घरवालों को रिश्ते पर कोई ऐतराज नहीं था. 19 साल की उम्र में सुनीता ने बेटी नर्मदा को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद गोविंदा ने अपने शादीशुदा होने की बात स्वीकार की. सुनीता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब हमारी शादी हुई, उन दिनों गोविंदा स्टार बन चुके थे. इसलिए हमने शादी को छुपाए रखा. रोचक बात यह है कि 25वीं सालगिरह पर दूसरी बार सुनीता के साथ गोविंदा की शादी लंदन में हुई. सुनीता के अनुसार यह सब कुछ गोविंदा के दोस्तों और परिवारवालों की मर्जी से तय हुआ कि शादी लंदन में हो. इतना जरूर है कि लंदन में शादी होने के बावजूद हवन, फेरे, सिंदूर, मंगलसूत्र... सब कुछ रीति-रिवाजों के अनुसार हुआ.

 

Trending news