उम्र 19 साल, धर्म बदलकर की शादी और 11 महीने में ही रहस्यमय हालातों में हुई Divya Bharti की मौत
Advertisement
trendingNow11599231

उम्र 19 साल, धर्म बदलकर की शादी और 11 महीने में ही रहस्यमय हालातों में हुई Divya Bharti की मौत

Divya Bharti Death: दिव्या साजिद की लव स्टोरी पर नजर डालें तो दोनों की मुलाकात फिल्म शोला और शबनम के सेट पर गोविंदा ने करवाई थी. धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातों का सिलसिला और बढ़ा और ये प्यार में बदल गया.

उम्र 19 साल, धर्म बदलकर की शादी और 11 महीने में ही रहस्यमय हालातों में हुई Divya Bharti की मौत

Divya Bharti Tragic Life: 90 के दशक में एक एक्ट्रेस तेजी से उभर रही थी जिसका नाम दिव्या भारती (Divya Bharti) था. दिव्या आंधी की तरह फिल्मों में आईं और सबके होश उड़ा गईं लेकिन इससे पहले वह और टॉप पर पहुंच पातीं, उनका रहस्यमय हालातों में निधन हो गया. बहरहाल, आज हम दिव्या की लव लाइफ पर बात करेंगे. दिव्या ने मौत से केवल 11 महीने पहले ही फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से 19 साल की उम्र में शादी की थी. ये शादी बहुत चोरी-छुपे हुई थी. ऐसा नहीं था कि दिव्या अपनी और साजिद की शादी की बात को छुपाकर रखना चाहती थीं वो तो इस बात को सबको बताना चाहती थीं लेकिन साजिद ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया.

गोविंदा ने करवाई थी मुलाकात

दिव्या साजिद की लव स्टोरी पर नजर डालें तो दोनों की मुलाकात फिल्म शोला और शबनम के सेट पर गोविंदा ने करवाई थी. धीरे-धीरे दोनों की मुलाकातों का सिलसिला और बढ़ा और ये प्यार में बदल गया. आख़िरकार 10 मई 1992 को दोनों ने चोरी छुपे शादी कर अपना घर बसा लिया. शादी के बाद दिव्या फिल्मों में वैसे ही काम करने में बिज़ी हो गईं जैसे पहले रहती थीं. खास बात ये थी उन्होंने इस शादी के लिए धर्म बदलकर मुस्लिम कर लिया था और उन्होंने अपना नाम सना रखा लिया था. शादी के 11 महीने बाद ही दिव्या की रहस्यमयी हालातों में मौत ने सबको चौंका दिया.

1993 में हुई मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की पांचवें मंजिल के फ्लेट से गिरकर मौत हो गई थी. ये हादसा था या साजिश, इस बात का पता कभी नहीं चल पाया.बता दें कि 3 साल के छोटे से फिल्मी करियर में दिव्या ने 21 फिल्मों में काम कर लिया था और उनकी 14 फिल्मों की शूटिंग चल रही थी. दिव्या की मौत से साजिद को भी उबरने में सालों लग गए थे फिर उन्होंने वर्धा खान से दूसरी शादी कर ली थी.

Trending news