अगर ये गलती न करता ये एक्टर तो Salman Khan की जगह 'मैंने प्यार किया' में बनता प्रेम!
Advertisement

अगर ये गलती न करता ये एक्टर तो Salman Khan की जगह 'मैंने प्यार किया' में बनता प्रेम!

Salman Khan Movies: असल में बात ये है कि जिस फिल्म की वजह से सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए थे वो फिल्म पहले पीयूष मिश्रा को ऑफर की गई थी. 

अगर ये गलती न करता ये एक्टर तो Salman Khan की जगह 'मैंने प्यार किया' में बनता प्रेम!

Salman Khan in Maine Pyar Kiya: पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) बॉलीवुड के चर्चित एक्टर्स में से एक हैं. पीयूष को अपनी शानदार मेथड एक्टिंग के लिए जाना जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे पीयूष मिश्रा अपनी एक गलती के चलते सलमान खान (Salman Khan) की जगह नहीं ले सके. जी हां, असल में बात ये है कि जिस फिल्म की वजह से सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए थे वो फिल्म पहले पीयूष मिश्रा को ऑफर की गई थी. यह फिल्म थी सूरज बड़जात्या के डायरेक्शन में बनी ‘मैने प्यार किया’. पीयूष ने इस फिल्म को क्यों नहीं किया था इसके बारे में खुद  एक्टर ने ही एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. 

fallback

NSD में फाइनल ईयर में थे तब ऑफर हुई थी यह फिल्म 

पीयूष मिश्रा बताते हैं कि जब वे NSD (नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा) के फाइनल इयर में थे तब उन्हें यह फिल्म ऑफर की गई थी. पीयूष के अनुसार, उन्हें बॉलीवुड के एक बड़े फिल्ममेकर से मिलवाया गया था जो अपने बेटे को बतौर डायरेक्ट लॉन्च कर रहे थे. फिल्म का नाम था ‘मैने प्यार किया’ जिसके लिए एक्ट्रेस भी फाइनल कर ली गई थी. बस जरुरत थी एक लीड एक्टर की, पीयूष बताते हैं कि फिल्ममेकर ने उन्हें देखते ही हीरो यानी प्रेम के रोल के लिए चुन लिया था क्योंकि तब उनके नैन-नक्श और कद काठी बेहतरीन थे. 

fallback

कुछ दिनों बाद मुंबई बुलाया लेकिन पियूष नहीं गए 

पीयूष बताते हैं कि फिल्ममेकर ने उन्हें हीरो के रोल के लिए चुन लिया था और उनके कुछ फोटो भी लिए थे. इसके कुछ दिनों बाद जब उन्हें मुंबई बुलाया गया तो वे गए ही नहीं, पीयूष के अनुसार उन्हें खुद नहीं मालूम कि उन्हें क्या हो गया था. वे दुनिया से हताश और निराश थे. पीयूष के हाथ से ये मौका जाता रहा और पूरे तीन साल बाद जब वे मुंबई पहुंचे तब उन्हें समझ आया कि फिल्म ‘मैने प्यार किया’ की सफलता ने सलमान खान को सुपरस्टार बना दिया था.

Trending news