जब शराब के नशे में Dharmendra ने किया था ऐसा काम कि रात भर परेशान होते रहे ये फेमस फिल्ममेकर
Advertisement
trendingNow11551162

जब शराब के नशे में Dharmendra ने किया था ऐसा काम कि रात भर परेशान होते रहे ये फेमस फिल्ममेकर

Dharmendra Movies: धर्मेंद्र ने जमकर शराब पी और रात होते ही ऋषिकेश मुखर्जी को फोन करना शुरू कर दिया. खबरों के अनुसार, ऋषिकेश मुखर्जी को रात को फोन करके धर्मेंद्र बार-बार एक ही बात उनसे पूछते रहे, ‘आपने मेरे साथ ऐसा क्यों किया’. वहीं, ऋषिकेश मुखर्जी लगातार धर्मेंद्र से कहते कि, ‘सो जाओ हम सुबह बात करेंगे’. 

जब शराब के नशे में Dharmendra ने किया था ऐसा काम कि रात भर परेशान होते रहे ये फेमस फिल्ममेकर

Dharmendra Life Facts: बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) की लाइफ से जुड़े ढ़ेरों किस्से बेहद चर्चित हैं. एक्टर की लाइफ से जुड़ा ऐसा ही एक मजेदार किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. असल में यह पूरा वाकया बॉलीवुड की चर्चित फिल्म ‘आनंद’ से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म आनंद को मशहूर डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने बनाया था. इस फिल्म में राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में थे. किस्सा कुछ यूं है कि ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म आनंद की कहानी धर्मेंद्र को  फ्लाइट में यात्रा के दौरान सुनाई थी. धरम पाजी को यह कहानी बेहद ही पसंद आई थी और वे मन ही मन यह तय कर चुके थे कि फिल्म में ऋषिकेश मुखर्जी उन्हें ही लीड रोल में लेंगे. 

जब टूटा धरम पाजी का दिल 

हालांकि, जैसे ही फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो इसकी खबर धर्मेंद्र तक भी पहुंची. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र को जैसे ही पता चला कि ‘आनंद’ में उनकी जगह राजेश खन्ना को लीड रोल में लिया गया  है तो एक्टर को बड़ा बुरा लगा. कहते हैं इसके बाद धर्मेंद्र ने जमकर शराब पी और रात होते ही ऋषिकेश मुखर्जी को फोन करना शुरू कर दिया. खबरों के अनुसार, ऋषिकेश मुखर्जी को रात को फोन करके धर्मेंद्र बार-बार एक ही बात उनसे पूछते रहे, ‘आपने मेरे साथ ऐसा क्यों किया’. वहीं, ऋषिकेश मुखर्जी लगातार धर्मेंद्र से कहते कि, ‘सो जाओ हम सुबह बात करेंगे’. बताते हैं कि यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा था और फिल्ममेकर रात भर रो नहीं पाए. 

प्रिंसिपल थे फिर फिल्ममेकर बने ऋषि दा 

आपको बता दें कि ऋषिकेश मुखर्जी को उनकी बनाई बेहतरीन फिल्मों जैसे गोलमाल, चुपके-चुपके, गुड्डी, बावर्ची, नमकहराम, अभिमान आदि के लिए जाना जाता है. ऋषिकेश मुखर्जी ने समाज से जुड़ी बातों को अपनी फिल्मों में बेहद कॉमिक और मजेदार अंदाज में दिखाया था. बताते चलें कि ऋषि दा फिल्ममेकर बनने से पहले प्रिंसिपल थे.

Trending news