Mughal Period: मुगलों की इस कहानी में गरम धरम नजर आएंगे कूल, ओटीटी पर अब उड़ेगी इतिहास की धूल
Advertisement

Mughal Period: मुगलों की इस कहानी में गरम धरम नजर आएंगे कूल, ओटीटी पर अब उड़ेगी इतिहास की धूल

Mughal History: मुगल इतिहास बीते कुछ वर्षों से लगातार सुर्खियों में है. कभी सिर्फ पाठ्यक्रमों और इतिहास की किताबों में इस पर बात होती थी. परंतु अब ऐसा नहीं है. मुगल बादशाहों के खून खराबे से बने इतिहास की कहानी जी5 पर रिलीज के लिए तैयार है.

 

Mughal Period: मुगलों की इस कहानी में गरम धरम नजर आएंगे कूल, ओटीटी पर अब उड़ेगी इतिहास की धूल

Taj-Divided By Blood On OTT: साल 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर वेब सीरीज द एंपायर का पहला सीजन आया था. एलेक्स रदरफोर्ड के उपन्यास द एंपायर ऑफ मुगल पर आधारित सीरीज के पहले सीजन के बाद आगे की कोई खबर नहीं आई. मगर अब ओटीटी जी5 ने धमाका करते हुए पूरे मुगल इतिहास पर सीरीज की घोषणा कर दी है. सीरीज का नाम होगा ताजः डिवाइडेड बाय ब्लड. जी5 ने हाल में सबको चौंकाते हुए यह महत्वपूर्ण घोषणा की. सीरीज की स्टारकास्ट लोगों को हैरान कर रही है क्योंकि इसमें बॉलीवुड के तमाम नए-पुराने नामचीन चेहरे नजर आने वाले हैं. इसमें बॉलीवुड के गरम धरम भी एक अहम भूमिका निभा रहे हैं.

तीन भाषाओं में होगी रिलीज

ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड भारत में मुगल राजपरिवारों में उतार-चढ़ाव भरे इतिहास को बयान करेगी. लेकिन खून खराबे और आपसी कलह के बहाने. उल्लेखनीय है कि मुगल इतिहास में गद्दी पाने के लिए अक्सर भाईयों में खूब-खराबा हुआ है और यही बात उन्हें लगातार कमजोर करती चली गई. जी5 ने फिलहाल सीरीज की घोषणा की है, परंतु तारीख नहीं बताई है. केवल इतना कहा गया है कि ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड जल्द आ रहा है. दिलचस्प बात यह है कि जी5 ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड को तीन भाषाओं - हिंदी, तमिल और तेलुगु में स्ट्रीम करेगा.

नसीर बने अकबर और धर्मेंद्र...
जी5 की सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड में शानदार कलाकार हैं. इन कलाकारों में नसीरुद्दीन शाह, अदिति राव हैदरी, असीम गुलाटी, राहुल बोस, संध्या मृदुल, ताहा शाह, शुभम मेहरा, जरीना वहाब, शिवानी तंसकले, सुबोध भावे, अयम मेहता शामिल हैं. दिलचस्प बात यह है कि अनुभवी स्टार धर्मेंद्र इस सीरीज के साथ ओटीटी पर आने के लिए तैयार हैं. वह सीरीज में शेख सलीम चिश्ती की भूमिका में होंगे, जबकि नसीरूद्दीन शाह अकबर के रोल में यहां हैं. धर्मेंद्र की मौजूदगी इस सीरीज को एक अलग आकर्षण के केंद्र मे रखेगी. इस साल धर्मा मूवीज की फिल्म रॉकी एंड रानी की प्रेम कहानी में नजर आएंगे. इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट हैं. करण जौहर इसे डायरेक्ट कर रहे हैं. संभावना यही है कि जी5 की सीरीज धर्मा की इस फिल्म से पहले रिलीज हो जाएगी. जी5 के लिए ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड को कॉन्टिलो फिल्म्स ने निर्मित किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news