Bagha Jatin: अंग्रेज कांपते थे इस क्रांतिकारी के नाम से; हाथों से हराया बाघ को, अब आ रही बायोपिक
Advertisement
trendingNow11826553

Bagha Jatin: अंग्रेज कांपते थे इस क्रांतिकारी के नाम से; हाथों से हराया बाघ को, अब आ रही बायोपिक

Bagha Jatin Teaser: बीते कुछ साल में राष्ट्र प्रेम की कहानियों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया है. आरआरआर जैसी फिल्म ऑस्कर तक पहुंची. साउथ के बाद अब बंगाल से चर्चित स्वतंत्रता सेनानी जतींद्रनाथ मुखर्यी की बायोपिक आ रही है, जिन्होंने नंगे हाथों से लड़ते हुए एक बाघ को पराजित कर दिया था.

 

Bagha Jatin: अंग्रेज कांपते थे इस क्रांतिकारी के नाम से; हाथों से हराया बाघ को, अब आ रही बायोपिक

Bagha Jatin Biopic: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज फिल्म बाघा जतिन का प्री-टीजर रिलीज हुआ. आज जब देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस दौरान आए बंगाल के इस क्रांतिकारी की बायोपिक के टीजर को लोगों ने काफी पसंद किया. फिल्म बाघा जतिन वास्तव में एक बंगाली फिल्म है, लेकिन यह हिंदी में भी डब करके रिलीज की जाएगी. फिल्म के हिंदी वर्जन का प्री-टीजर भी जारी किया गया है. इसे अच्छे व्यूज मिले हैं और आजादी की कहानियां पसंद करने वाले प्रशंसक फिल्म के लिए उत्साहित हैं. बाघा जतिन का निर्देशन अरुण रॉय ने किया है.

गोरों के लिए आतंक
अरुण रॉय की पहचान स्वतंत्रता संग्राम और उपनिवेशवाद पर बंगाली फिल्मों के लिए है. इससे पहले वह एगारो, बिनॉय बादल दिनेश और हीरालाल जैसी सफल फिल्मों समेत की फिल्में बना चुके हैं. फिल्म में बंगाली की चर्चित एक्टर देव लीड रोल निभा रहे हैं. फिल्म में वह जतींद्रनाथ मुखर्जी बने हैं, जिन्हें बाघा जतिन के नाम से जाना जाता है. वह अविभाजित बंगाल के सबसे लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानियों में से थे. जतीन्द्रनाथ ब्रिटिश पुलिस अधिकारियों के लिए आतंक थे और जुगांतर पार्टी के नेता थे. जतींद्रनाथ के जीवन के संबंध में कई किंवदंतियां हैं. कहा जाता है कि एक बार उन्होंने अपने नंगे हाथों से एक बाघ से लड़ाई की और जीते. इसी तरह उनका नाम बाघा पड़ा. यह फिल्म उनकी बायोपिक है.

उम्मीद फिल्म से
इस टीजर में महान स्वतंत्रता सेनानी के रूप में देव काफी प्रभावशाली नजर आ रहे हैं. अरुण रॉय की इस फिल्म से बंगाल में बड़ी उम्मीदें लगाई जा रही हैं. लेकिन यह भी माना जा रहा है कि हिंदी में भी यह फिल्म अच्छा कारोबार करेगी. टीजर में संगीत भी काफी अच्छा है और वीएफएक्स के साथ रचे गए दृश्य भी अच्छे हैं. अंग्रेजों के विरुद्ध यह फिल्म कुछ लोगों को आरआरआर की भी याद दिला सकती है. फिल्म इसी साल 19 अक्टूबर को रिलीज होगी.

Trending news