Top Ki Flop: फिल्म छोड़िए, इतनी बढ़ी दुश्मनी कि सनी देओल ने दबा दिया अनिल कपूर का गला
Advertisement

Top Ki Flop: फिल्म छोड़िए, इतनी बढ़ी दुश्मनी कि सनी देओल ने दबा दिया अनिल कपूर का गला

Anil Kapoor Film: हीरोइनों के बीच तो अक्सर तनातनी की खबरें आती रही हैं. परंतु कई बार नायकों के बीच भी समस्याएं पैदा हो जाती हैं. यह मामला है फिल्म राम अवतार का. फिल्म में सनी देओल और अनिल कपूर दोस्त थे, मगर असल जीवन में दोनों एक-दूसरे को नापसंद करते थे. जानिए फिर क्या-क्या हुआ.

 

Top Ki Flop: फिल्म छोड़िए, इतनी बढ़ी दुश्मनी कि सनी देओल ने दबा दिया अनिल कपूर का गला

Sunny Deol Film: फिल्म और जिंदगी में सचमुच बड़ा फर्क होता है. यही वजह है कि फिल्म राम अवतार (1988) में भले ही सनी देओल और अनिल कपूर पर्दे पर दोस्त बने हुए एक-दूसरे के लिए बलिदान देते हैं, परंतु शूटिंग के दौरान माहौल अलग ही था. दोनों के बीच उन दिनों न केवल जबर्दस्त प्रतिद्वंद्विता थी, बल्कि काफी हद तक वे एक-दूसरे को नापसंद करते थे. निर्देशक सुनील हिंगोरानी की यह फिल्म उस साल की चर्चित और बड़ी फिल्म थी कि क्योंकि इसमें अनिल और सनी के साथ श्रीदेवी भी थीं. फिल्म राज कपूर की ऑल टाइम हिट संगम (1964) से प्रेरित थी. राम (सनी देओल) और अवतार (अनिल कपूर) बचपन के जिगरी दोस्त हैं. दोनों को एक ही लड़की संगीता (श्रीदेवी) से प्यार होता है. राम चुपचाप अपने दोस्त की शादी संगीता से करा के प्यार का बलिदान देता है. मगर संगीता का दुश्मन गुंडप्पास्वामी (शक्ति कपूर) अवतार के मन में संगीता के लिए शक पैदा करता है कि उसकी पत्नी के राम के साथ संबंध हैं.

जो फाइट मास्टर ने कहा
भले ही अनिल कपूर और सनी देओल साथ में शूटिंग करते थे, मगर उनमें बातचीत नहीं के बराबर थी. उनके बीच प्रतिद्वंद्विता के बीच स्थिति यहां तक आ गई कि साफ दिखता था कि वे एक-दूसरे को पसंद नहीं करते. फिल्म में दोनों के बीच फाइटिंग सीन भी था और इसकी शूटिंग के दौरान अनिल कपूर-सनी देओल भिड़े हुए थे. सनी देओल हट्टे-कट्टे और मजबूत हैं, सब जानते हैं. वह शूटिंग के दौरान भी अनिल कपूर पर भारी पड़े. मगर सब लोग तब हैरान रह गए जब अनिल कपूर ने आरोप लगाया कि शूटिंग करते हुए सनी देओल जानबूझ कर उनका गला दबा रहे थे. लेकिन सनी ने आरोप का खंडन किया और कहा कि वह सिर्फ वही एक्शन कर रहे थे, जो फाइट मास्टर ने उनसे कहा.

नाम ऊपर, नाम नीचे
शूटिंग खत्म होने के बाद एक फिल्मी अखबार में जब फिल्म का विज्ञापन छपा तो सनी देओल वह देख कर भड़क गए क्योंकि अनिल कपूर का नाम ऊपर था और उनका नीचे. सनी और उनके हट्टे-कट्टे दोस्तों ने अखबार में जाकर हंगामा खड़ा कर दिया. मगर उस वक्त के सीनियर जर्नलिस्ट अली पीटर जॉन ने सनी से कहा कि अनिल कपूर सीनियर हैं, इसलिए उनका नाम ऊपर दिया गया है. यही नहीं, जॉन ने सनी के दफ्तर में आकर हंगामा खड़ा करने की शिकायत धर्मेंद्र से की. इस पर धर्मेंद्र ने अपने बेटे को डांट लगाई. खैर, फिल्म रिलीज होकर फ्लॉप हुई. उस वक्त डेढ़ करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बड़े सितारों के बावजूद अपनी लागत तक नहीं निकाल पाई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news