Amitabh Bachchan: टेंपो में जा रहे थे मिथुन, यह देखकर खुद को रोक नहीं पाए अमिताभ, ब्रेक लगाए कार को और बोले...
Advertisement
trendingNow11648637

Amitabh Bachchan: टेंपो में जा रहे थे मिथुन, यह देखकर खुद को रोक नहीं पाए अमिताभ, ब्रेक लगाए कार को और बोले...

Mithun Chakraborthy: एक दौर ऐसा भी था कि जब मिथुन चक्रवर्ती को फिल्म इंडस्ट्री में ‘गरीबों का अमिताभ बच्चन’ कहा जाता था। जो निर्माता बिग बी को लेकर एक्शन से भरपूर एंग्री हीरो वाली फिल्म नहीं बना पाते थे, वे मिथुन के साथ अपने सपने साकार करते थे. परंतु यह किस्सा उस दौर का है, जब मिथुन फिल्मों में नए थे...

 

Amitabh Bachchan: टेंपो में जा रहे थे मिथुन, यह देखकर खुद को रोक नहीं पाए अमिताभ, ब्रेक लगाए कार को और बोले...

Mithun Chakraborthy Films: बीते तीन दशक में अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती ने अग्निपथ, गंगा जमुना सरस्वती और दो अनजाने जैसी फिल्मों में साथ काम किया. तारीफें बटोरीं. परंतु एक समय ऐसा भी था, जब अमिताभ बॉलीवुड के स्टार थे और मिथुन चक्रवर्ती एकदम नए. वह काम के लिए संघर्ष करते हुए निर्माताओं से मिलते रहते थे. लेकिन अमिताभ के बारे में मानना होगा कि वह बहुत पैनी निगाह रहते हैं. यह किस्सा उन्हीं दिनों का है. असल में मिथुन को उनकी डेब्यू फिल्म मृगया के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था, परंतु इसके बावजूद इंडस्ट्री में उनका संघर्ष खत्म नहीं हुआ था.

हीरो को टेंपो, हीरोइन को कार
बात तब की है जब मिथुन को राजश्री फिल्म्स प्रोडक्शंस ने एक्ट्रेस रंजीता के साथ फिल्म तराना में साइन किया था. रंजीता बड़ी स्टार थीं और मिथुन का कोई मार्केट नहीं था. उन्हें इंडस्ट्री में नया खिलाड़ी ही समझा जाता था. ऐसे में प्रोडक्शन हाउस की तरफ से उन्हें कोई सुविधा नहीं दी जा रही थी. लोकेशन पर आने-जाने के लिए उन्हें अलग से गाड़ी तक नहीं मिलती थी और वह प्रोडक्शन क्रू के साथ टेंपो में सफर करते थे. जबकि रंजीता को एक कार दी गई थी. इस फिल्म की शूटिंग शिमला में चल रही थी. उसी समय अमिताभ बच्चन भी वहां फिल्म मिस्टर नटवरलाल की शूटिंग कर रहे थे. तभी एक दिन सुबह उन्होंने मिथुन को टेंपो में जाते देखा. वह प्रोडक्शन क्रू के साथ दुबक कर बैठे हुए थे.

क्या आपकी कार खराब हो गई
मिथुन को टेंपो में जाते देख कर अमिताभ ने तुरंत अपनी कार रुकवाई. वह टेंपो भी रुक गया. सब लोग उसमें अमिताभ बच्चन को देख कर हैरान थे. तब अमिताभ ने मिथुन को देख कर पूछा कि क्या आप वही एक्टर मिथुन हो ना, मृगया वाले. मिथुन ने उन्हें बताया कि हां, मैं वही हूं. तब अमिताभ ने उनसे पूछा कि आप टेंपों में क्यों सफर कर रहे हैं. क्या आपकी कार खराब हो गई है. इस पर मिथुन थोड़ा सकपकाए और फिर उन्होंने कहा कि मेरे पास कार नहीं है. यह सुनकर अमिताभ थोड़ा चकित हुए और उन्होंने मिथुन से कहा कि मेरी कार में आ जाओ. मैं आपको लोकेशन तक छोड़ दूंगा. मिथुन के लिए यह बड़ी बात थी कि एक सुपरस्टार ने उन्हें कार में लिफ्ट दी. इसके बाद दोनों कई मौकों पर मिले और उनकी दोस्ती हुई. आज भी मिथुन पुराने दिनों को पूरी शिद्दत से याद करते हैं. जबकि चार दशक से ज्यादा बीत गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news