डिप्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ कांग्रेस में आए, चुनाव लड़ रहे भगत जी कितने लोकप्रिय हैं?
Advertisement
trendingNow12234348

डिप्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ कांग्रेस में आए, चुनाव लड़ रहे भगत जी कितने लोकप्रिय हैं?

Sukhdev Bhagat News: झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से एक है लोहरदगा. यहां से कांग्रेस-इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर सुखदेव भगत चुनाव लड़ रहे हैं. उनका करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. वह अधिकारी की नौकरी छोड़ राजनीति में कूदे थे. आगे उनका सोशल स्कोर जानिए. 

डिप्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ कांग्रेस में आए, चुनाव लड़ रहे भगत जी कितने लोकप्रिय हैं?

भाजपा के खिलाफ लड़कर राजनीतिक पारी शुरू करने के वाले वह पूर्व अफसर काफी समय कांग्रेस में रहे. 2019 में भाजपा में चले गए थे. इस बार वह कांग्रेस के टिकट पर झारखंड की लोहरदगा सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जी हां, INDIA गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव भगत (Sukhdeo Bhagat) साल 2005 में लोहरदगा से विधायक बने थे. वह उस समय राज्य प्रशासनिक सेवा में थे. अचानक राजनीति में आ गए. सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. 'ज़ी न्यूज' ने उनका सोशल मीडिया स्कोर निकाला है. पहले उनके बारे में जानते हैं, आखिर में सोशल मीडिया गतिविधियों पर आधारित स्कोर देखेंगे. 

पिता सेनानी, बैंक में मिली नौकरी

सुखदेव विधायक से लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. उनके पिता गंधर्व भगत स्वतंत्रता सेनानी थे. दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स की पढ़ाई की. बैंक के अधिकारी बने. नई नौकरी मिली तो बिहार प्रशासनिक सेवा में चले गए. 2005 में डिप्टी कलेक्टर का पद छोड़कर कांग्रेस के साथ सियासी पारी शुरू की. 

डिप्टी कलेक्टरी छोड़ राजनीति में आए

2009, 2014 और 2019 में भले ही हारे हों लेकिन एक मजबूत नेता के तौर पर उनकी पहचान बनती गई. 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी में अंदरूनी भितरघात का उन्हें काफी नुकसान हुआ था. बाद में वह भाजपा में चले गए. 

झारखंड विधानसभा चुनाव हारे तो 2022 में फिर से कांग्रेस में आ गए. इस बार उन्हें लोहरदगा से फिर उतारा गया है. ट्विटर पर उनके 3 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं. लगातार जनसंपर्क और प्रचार कार्यक्रमों की तस्वीरें वह शेयर करते रहते हैं. फेसबुक पर एक्टिव नहीं रहते हैं. 

अब सोशल मीडिया स्कोर की बात

सुखदेव भगत क्षेत्र में भले ही लोकप्रिय हों, पर सोशल मीडिया पर उनकी गतिविधियां कम हैं. यही वजह है कि जब Social Media Score स्कोर आया तो वह दहाई में नहीं पहुंचा. आगे आप टेबल देखिए. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है. 

Sukhdev Bhagat

Social Media Score

Scores
Over All Score 1
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score6
YouTube Score0

TAGS

Trending news