Raj Thackeray: 21 दिन बाद राज ठाकरे ने शाह से मुलाकात का राज बताया, NDA के रथ पर सवार हो कर दिया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow12196907

Raj Thackeray: 21 दिन बाद राज ठाकरे ने शाह से मुलाकात का राज बताया, NDA के रथ पर सवार हो कर दिया बड़ा ऐलान

Loksabha Chunav: राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि लोकसभा चुनाव में वे नरेंद्र मोदी का समर्थन करें. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है.

Raj Thackeray: 21 दिन बाद राज ठाकरे ने शाह से मुलाकात का राज बताया, NDA के रथ पर सवार हो कर दिया बड़ा ऐलान

Raj Thackeray News: आखिरकार जिसका अंदाजा था वही हुआ, पिछले दिनों जब गृहमंत्री अमित शाह से राज ठाकरे की मुलाकात हुई तो कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर क्या ऐलान होने वाला है. अब महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के सुप्रीमो राज ठाकरे ने खुद ऐलान कर दिया है कि वे एनडीए का साथ देने वाले हैं. राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि लोकसभा चुनाव में वे नरेंद्र मोदी का समर्थन करें. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. उन्होंने एक रैली में यह बात कही है.

असल में मुंबई के शिवाजी पार्क में गुढी पाडवा के मौके पर आयोजित भव्य रैली में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के सुप्रीमो राज ठाकरे ने कहा है कि मैं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अपने सभी साथियों से अनुरोध करता हूं, एक अच्छा संगठन बनाएं और आप विधान सभा की तैयारी शुरू कर दीजिए. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना 'बीजेपी-शिवसेना-राष्ट्रवादियों' के महागठबंधन को बिना शर्त समर्थन दे रही है. ये समर्थन सिर्फ नरेंद्र मोदी के लिए है. मालूम हो कि राज ठाकरे ने करीब 21 दिन पहले अमित शाह से मुलाकात की थी.

अमित शाह से मुलाकात के बारे में बताया
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि अमित शाह से मुलाकात के बाद जो चर्चा आपके कानों में सुनाई दी वही बातें मेरे कानों में भी सुनाई दीं. वे सभी चर्चाएं तर्क प्रस्तुत किए जा रहे थे, चाहे किसी ने कुछ भी कहा हो, मैंने सब कुछ सही समय पर प्रस्तुत करने का निर्णय लिया था, इसीलिए आज सबके सामने आया हूं. किसी भी अफवाह का शिकार मत बनिए... मैंने जो पार्टी बनाई है उसका पालन-पोषण मैं करूंगा. 'महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना' ही हमारी पार्टी है. मैं किसी भी शिव सेना का प्रमुख नहीं बनूंगा. ऐसे विचार मेरे मन में नहीं आते.

अपनी भूमिका के बारे में क्लियर हूं
राज ठाकरे ने कहा कि मैं ऐसा नेता नहीं हूं, जो अपनी भूमिका को छिपाऊं. ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना दें. अगर राज ठाकरे शिंदे की शिव सेना के प्रमुख बन गए तो क्या होगा? अगर आपको मूर्ख बनना होता तो क्या हमने 2006 में ऐसा नहीं किया होता? तब सांसद और विधायक मेरे घर आते थे, लेकिन मैं ऐसी राजनीति करने वालों में से नहीं हूं कि पार्टी को विभाजित करके कुछ किया जाए. मेरी पार्टी और उसका लोग 'रेलवे इंजन' मेरे, मेरे सहकर्मियों की मेहनत से बनाया गया है. हमारी यात्रा इसी संकेत पर जारी रहेगी.

'विधानसभा चुनाव की तैयारी करें'
उन्होंने यह जरूर कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. उनकी पार्टी मनसे इस चुनाव में बीजेपी-शिवसेना-राकांपा गठबंधन को बिना शर्त समर्थन करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी पार्टी खड़ी रहेगी. राज ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे विधानसभा चुनाव की तैयारियां करें. 

Trending news