रामनवमी-दुर्गापूजा पर पत्थरबाजी..घुसपैठियों को संरक्षण, बंगाल पहुंचे PM का ममता पर सीधा हमला
Advertisement
trendingNow12207111

रामनवमी-दुर्गापूजा पर पत्थरबाजी..घुसपैठियों को संरक्षण, बंगाल पहुंचे PM का ममता पर सीधा हमला

Modi In Bengal: मंगलवार को पीएम ने मोदी ने पश्चिम बंगाल में दो रैलियां की हैं. पहले बालुरघाट में उन्होंने ममता बनर्जी पर घुसपैठियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और फिर इसके बाद दूरी रैली रायगंज में हुई. जिसमें उन्होंने ममता और उनकी पार्टी पर तीखे वार किए. 

रामनवमी-दुर्गापूजा पर पत्थरबाजी..घुसपैठियों को संरक्षण, बंगाल पहुंचे PM का ममता पर सीधा हमला

Narendra Modi Mamata Banerjee: लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी की रैलियों का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल में दो रैलियां की हैं. बालुरघाट और रायगंज की रैलियों में उन्होंने ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पर करारा हमला बोला है. उन्होंने रामनवमी-दुर्गापूजा पर पत्थरबाजी उकसाने को लेकर ममता पर आरोप लगाया तो वहीं घुसपैठियों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया है. बालुरघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है, लेकिन शरणार्थियों को नागरिकता देने वाले कानून ‘सीएए’ का विरोध कर रही है. 

दोनों रैलियों की झलकियां पढ़ लीजिए.  

असल में पीएम मोदी पहले बालुरघाट पहुंचे. वहां उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल को गुंडों और घुसपैठियों को पट्टे पर दे दिया है. उन्होंने रामनवमी समारोह का कथित तौर पर विरोध करने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल की आलोचना की और कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस फैसले को सच्चाई की जीत करार दिया, जिसमें विश्व हिंदू परिषद को हावड़ा में शोभायात्रा निकालने की अनुमति दी गई थी. मोदी ने कहा कि इस साल का रामनवमी समारोह थोड़ा अलग है क्योंकि रामलला अयोध्या में अपने घर लौट आए हैं. लेकिन टीएमसी, पिछले वर्षों की तरह राज्य में रामनवमी समारोहों का विरोध कर रही है.

संदेशखाली का जिक्र कया.  
इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं से पूरा देश स्तब्ध है. उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध बड़े पैमाने पर हैं. यहां तक कि जब केंद्रीय एजेंसियां इन भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करने की कोशिश करती हैं तो उन पर भी हमला किया जाता है. ऐसा लगता है कि टीएमसी ने राज्य को घुसपैठियों और गुंडों को पट्टे पर दे दिया है.’’ मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार घुसपैठियों को बचाती है, लेकिन नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए का विरोध करती है.

रायगंज में बोले- पत्थरबाजों को उकसाती है टीएमसी
इसके बाद पीएम मोदी ने रायगंज की रैली में कहा कि रामनवमी और दुर्गा पूजा पर पत्थर फेंकने वालो को ममता ने पूरी परमिशन दे रखी है. उनकी पार्टी नागरिकता देने वाले कानून का विरोध करती हैं लेकिन रोहिंगिया और बंगलादेशियों को कानून तोड़ने की परमिशन दे रखी है. उन्होंने कहा कि संदेशखाली की घटना ने देश को दहला दिया, हमारी बेटियों के साथ बुरा व्यवहार करते थे, बंधक बना कर रखते थे. क्या शक्ति की उपासना करने वाला बंगाल क्या टीएमसी को बड़ी सजा मिलनी चाहिए.

बंगाल को बहुत आगे ले जाना है. .
पीएम ने यह भी कहा कि अभी देश और बंगाल को बहुत आगे ले जाना है. हमारे कामों की लिस्ट कांग्रेस और टीएमसी के काले कारनामों का चिट्ठा भी है. इतने सालों तक सरकार चालाने वालों ने बंगाल को बहुत पीछे कर दिया है. बंगाल का विकास मोदी की प्राथमिकता है. बंगाल के सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए बलिदान दिया. वही हमारी प्रेरणा हैं. बंगाल के विकास में कोई कसार नहीं छोड़ेंगे. यहां के आवास गलत लोगों को बांटे जा रहे हैं. मनरेगा के पैसे टीएमसी के लोग खा गए. क्या ऐसी टीएमसी को माफ़ करना चाहिए. इनकी सोच ये बताती है की इनकी मंशा विकास करने की नहीं है.

हर कोई यही कह रहा है कि.
उन्होंने कहा कि रायगंज का उत्साह ये बता रहा है कि बंगाल में ये नया साल नई आशा लेकर आया है. .आज हर कोई यही कह रहा है कि 4 जून 400 पार. . फिर एक बार मोदी सरकार. बंगाल के विचार आज बीजेपी के विजन का हिस्सा है. अपने इसी विजन के साथ बीजेपी ने संकल्प पत्र जारी किया है. बीजेपी का ये संकल्प पत्र मोदी का गारंटी कार्ड है. अगले 5 वर्षों के लिए मोदी की गारंटी है- पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ गरीबों को घर मिलेंगे. बंगाल के विकास के लिए वंदे भारत और अमृत भारत जैसी ट्रेनों का विस्तार होगा. 70 वर्ष से अधिक आयु के हर बुजुर्गों को मुफ्त इलाज मिलेगा."

हालत बिलकुल उलट हैं.
पीएम मोदी ने कहा कि BJP सरकार बंगाल के गरीबों को राशन दे रही है ताकि गरीब के घर का चूल्हा बुझे न और बच्चे भूखे न सोए. एक समय था जब कांग्रेस के सरकार में राज्य के विकास के लिए मुख्यम्नत्री को दिल्ली के चक्कर काटने पड़ते थे. आज हालत बिलकुल उलट हैं. आज हर राज्य और जिले के विकास के लिए योजनाए भेजता हूँ. .सारी कोशिशों के बावजूद बंगाल की सरकार सोचती है की केंद्र की भेजी गयी योजनाओं को आपसे बताती ही नहीं है. .या फिर उसपर अपना स्टिकर लगा लेती है. आयुष्मान भारत में 5 लाख तक का मुफ्त इलाज लोगों को मिलता है मगर यहां की सरकार ने उसे लागू नहीं होने दिया. हमने ईएमएस की शुरुआत की यहां तो बंगाल सरकार ने पूछा की हमसे परमिशन क्यों नहीं लिया.

Trending news